T20 WC: सेलेक्टर्स का चौंकाने वाला फैसला, एशिया कप में करिश्माई गेंदबाजी करने वाले स्टार को किया बाहर
Advertisement
trendingNow11348759

T20 WC: सेलेक्टर्स का चौंकाने वाला फैसला, एशिया कप में करिश्माई गेंदबाजी करने वाले स्टार को किया बाहर

Indian Cricket Team: भारतीय टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा गया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है. दोनों ही गेंदबाज चोट के कारण UAE में हुए एशिया कप में नहीं खेल पाए थे.

T20 WC: सेलेक्टर्स का चौंकाने वाला फैसला, एशिया कप में करिश्माई गेंदबाजी करने वाले स्टार को किया बाहर

Team India for T20 WC: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को हो गया. टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा गया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है. दोनों ही गेंदबाज चोट के कारण UAE में हुए एशिया कप में नहीं खेल पाए थे. बुमराह के पीठ में चोट लगी थी जबकि हर्षल की मांसपेशियों में खिंचाव था. इन दोनों ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया)’ किया और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उन्हें फिट घोषित किया.

वहीं, एशिया कप में एकमात्र मैच खेलने वाले युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है, जो चौंकाने वाला फैसला है. उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है. रवि बिश्नोई को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. उस मुकाबले में रवि बिश्नोई ने 4 ओवर फेंके थे और 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था. इस प्रदर्शन के बावजूद वह टीम में जगह बनाने में असफल रहे.

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हालांकि टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे. शमी उन चार ‘स्टैंडबाय’ खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे. विश्व कप के लिए ‘रिजर्व’ खिलाड़ियों में शमी के अलावा श्रेयस अय्यर, बिश्नोई और तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल हैं. हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान फिटनेस और कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए जाएंगे.

टीम सेलेक्शन की बड़ी बातें

- जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी
- दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत टीम में जगह बनाने में कामयाब
-अश्विन और दीपक हुड्डा भी जगह बनाने में सफल
- जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह टीम में चार तेज गेंदबाज होंगे
-चहल, अश्विन और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिनर होंगे
- रवींद्र जडेजा अनफिट होने के कारण नहीं बना पाए जगह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केए राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, मो. शमी, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news