W,1,W,W,W,W... ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 गेंद पर गंवा दिए 5 विकेट, सांसें रोक देने वाला मैच
Advertisement

W,1,W,W,W,W... ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 गेंद पर गंवा दिए 5 विकेट, सांसें रोक देने वाला मैच

Thrill in Cricket Match: क्रिकेट में सब कुछ संभव है, ऐसा ऑस्ट्रेलिया में एक मैच में देखने को मिला. ये सांसें रोक देने वाला मैच होबार्ट में हुआ. एक टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी और उसके पास 5 विकेट बाकी थे लेकिन जीत विरोधी टीम को मिली.

5 wickets

South Australia vs Tasmania, Women Cricket Match: क्रिकेट मैच कभी-कभी सांसें रोक देने वाले बन जाते हैं. ऐसा खासतौर से टी20 क्रिकेट के आने के बाद ज्यादातर इस फॉर्मेट में देखने को मिलता है लेकिन अगर वनडे मैच में किसी को आखिरी ओवर में 4 रन बनाने हों और उसके पास 5 विकेट बचे हों तो आसान जीत नजर आती है लेकिन कहते हैं ना कि क्रिकेट में सब कुछ संभव है. ऐसा ही एक सांसें रोक देने वाला मैच ऑस्ट्रेलिया में हुआ.  

आखिरी ओवर में चाहिए थे 4 रन

होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया में महिला घरेलू लिस्ट-ए टूर्नामेंट में एक बेहद ही रोमांचक फाइनल मैच देखने को मिला. साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम को अंतिम ओवर में 4 रन बनाने थे, लेकिन उसने एक-एक कर अपने 5 विकेट गंवा दिए. तस्मानिया की महिला टीम ने 50 ओवर के इस मैच को डकवर्थ लुइस नियम से एक रन से अपने नाम किया. तस्मानिया का यह लगातार दूसरा खिताब है. दोनों ही बार फाइनल में इस टीम ने साउथ ऑस्ट्रेलिया को मात दी है. 

शुरुआती 4 गेंदों पर गंवाए 3 विकेट

साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी का 47वां ओवर फेंकने के लिए पेसर सारा काेयते आईं. पहली गेंद पर एनी ओ नील क्लीन बोल्ड हो गईं. दूसरी गेंद पर एक रन बना. तीसरी गेंद पर जिमी बेर्सी स्टंप आउट हुईं. चौथी गेंद पर अमांडा रन आउट हो गईं. इस तरह से पहली 4 गेंद पर सिर्फ एक रन बना और 3 विकेट गिर गए. अब 2 गेंद पर 3 रन बनाने थे. इस ओवर की 5वीं गेंद पर सारा ने एला विल्सन को lbw आउट कर साउथ ऑस्ट्रेलिया को 9वां झटका दिया. साउथ ऑस्ट्रेलिया को खिताबी जीत के लिए अंतिम गेंद पर 3 रन की जरूरत थी लेकिन एलिसु मुस्वांगा सिर्फ एक ही रन बना पाईं और रन आउट भी हो गईं. पूरी टीम 47 ओवर में 241 रन बनाकर सिमट गई.

बारिश ने भी डाला खलल

मुकाबले में तस्मानिया ने पहले खेलते हुए 264 रन बनाए थे. कप्तान एलिस विलानी ने 110 रन की शानदार पारी खेली. नाओमी स्टेलेनबर्ग ने भी 75 रनों का योगदान दिया. मैच में बारिश ने भी खलल डाला. बारिश के चलते ही साउथ ऑस्ट्रेलिया को 47 ओवर में 243 रन का लक्ष्य मिला था. 30 रन देकर 4 विकेट लेने वाली सारा कोयते को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 2 कैच भी लपके. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news