भारत के ये 3 क्रिकेटर वनडे और टी20 में नहीं लगा पाए एक भी छक्का
Advertisement
trendingNow12341369

भारत के ये 3 क्रिकेटर वनडे और टी20 में नहीं लगा पाए एक भी छक्का

अगर कोई ये कहे कि टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आजतक वनडे और टी20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए, तो शायद यकीन करना मुश्किल होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के कौन से ऐसे 3 स्टार क्रिकेटर्स हैं, जो आजतक टी20 और वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं जड़ पाए. 

भारत के ये 3 क्रिकेटर वनडे और टी20 में नहीं लगा पाए एक भी छक्का

Team India: भारतीय क्रिकेट सर्किट में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं. अगर कोई ये कहे कि टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आजतक वनडे और टी20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए, तो शायद यकीन करना मुश्किल होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के कौन से ऐसे 3 स्टार क्रिकेटर्स हैं, जो आजतक टी20 और वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं जड़ पाए. 

1. कुलदीप यादव 

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट तीनों ही फॉर्मेट्स में खेलते हैं. टेस्ट क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने वाले कुलदीप यादव ने वनडे और टी20 में अभी तक एक भी छक्का नहीं जड़ा है. कुलदीप यादव ने वनडे में 103 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 40 मैच खेले हैं. कुलदीप यादव ने वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक एक भी छक्का नहीं लगाया है. 

2. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए साल 2016 में वनडे क्रिकेट से डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक चहल को जितनी भी गेंद बल्लेबाजी के लिए मिली है, वे छक्का नहीं जड़ पाए हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने अब तक 13 गेंद खेली है तथा वनडे में 141 गेंद का सामना किया है लेकिन उनके बल्ले से छक्का आने का इंतजार अभी भी है. एक और खास बात यह है कि चहल ने लिस्ट ए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 3 छक्के लगाए हैं. उनके बल्ले से छक्का आने पर साथी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूप में झूमने वाले हैं. वनडे और टी20 मिलकर उन्होंने कुल 152 मैच खेले हैं, टेस्ट में अभी तक मौका नहीं मिला.

3. ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा ने भी भारत के लिए अब तक टी20 और वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगाया है. ईशांत शर्मा फिलहाल भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट से भारत के लिए 2007 में डेब्यू करने वाले ईशांत शर्मा ने भी अभी तक सबसे लंबे प्रारूप में एक बार छक्का लगाया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2568 गेंद अभी तक खेली हैं. टेस्ट में उनके नाम एक अर्धशतक भी है. तीनों प्रारूप मिलाकर उन्होंने कुल 199 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

Trending news