Women's Asia Cup: टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, सेमीफाइनल में जोरदार एंट्री, पाक के लिए 'गुड न्यूज'
Advertisement
trendingNow12350130

Women's Asia Cup: टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, सेमीफाइनल में जोरदार एंट्री, पाक के लिए 'गुड न्यूज'

IND W vs NEP W: महिला एशिया कप में भारतीय टीम ने लगातार तीसरा मुकाबला जीता और टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो गया है. भारत ने नेपाल को 82 रन से शिकस्त दी. इस जीत से सिर्फ भारतीय टीम को फायदा नहीं मिला है बल्कि ये पाकिस्तान टीम के लिए भी ये गुड न्यूज है.

 

 

IND vs NEP

IND W vs NEP W: महिला एशिया कप में भारतीय टीम ने लगातार तीसरा मुकाबला जीता और टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो गया है. भारत ने नेपाल को 82 रन से शिकस्त दी. इस जीत से सिर्फ भारतीय टीम को फायदा नहीं मिला है बल्कि ये पाकिस्तान टीम के लिए भी ये गुड न्यूज है. टीम इंडिया की नेपाल से जीत के बाद भारत के साथ पाकिस्तान ने भी सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. दोनों टीमें अपने 3-3 मैच खेल चुकी हैं. फिलहाल ग्रुप-2 के नतीजे आना बाकी है. 

शेफाली वर्मा का तूफान बरकरार

एशिया कप में टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीता और शेफाली बुरी तरह से नेपाल पर टूट पड़ी. उन्होंने महज 48 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 81 रन की जोरदार पारी को अंजाम दिया. वहीं, दूसरे छोर पर उनका साथ हेमलता ने दिया जिन्होंने 47 रन ठोक दिए. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी देखने को मिली, भारत को पहला झटका 122 के स्कोर पर लगा. नेपाल की टीम शुरू से ही बैकफुट पर नजर आई. 

भारत ने बोर्ड पर लगाए 178 रन

शेफाली और हेमलता के अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिए. उन्होंने महज 15 गेंद में ताबड़तोड़ 28 रन ठोक टीम के स्कोर को 178 रन तक पहुंचा दिया. जवाबी कार्यवाही में उतरी नेपाल की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई. नेपाल ने महज 8 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद भी नेपाल की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक दिखी. भारत की तरफ से राधा यादव, दीप्ति शर्मा और अरुन्दती रेड्डी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं, रेनुका के खाते भी एक सफलता हाथ लगी. 

सेमीफाइनल में भारत की किससे होगी जंग? 

पहले ग्रुप के दोनों सेमीफाइनलिस्ट लगभग तय हो चुके हैं. टॉप पर भारत और पकिस्तान की टीमें बैठी हुई हैं. टीम इंडिया की जगह पक्की है, वहीं पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है. बात करें दूसरे ग्रुप की तो श्रीलंका का सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है. ये टीम 4 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर जमी हुई है, दूसरे स्थान के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड में जंग है. यदि बांग्लादेश की टीम थाईलैंड को मुकाबले में हरा देती है तो इस टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे. सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा. 

Trending news