IND W vs UAE W: एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम का जलवा जारी, लगातार तीसरे मैच में मारी बाजी
Advertisement

IND W vs UAE W: एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम का जलवा जारी, लगातार तीसरे मैच में मारी बाजी

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लगातार तीसरे मैच में जीत दर्ज कर ली है. टीम ने अपने तीसरे मैच में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को हराया. 

Photo (Twitter)

IND W vs UAE W, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम काफी शानदार खेल दिखा रही है. जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा के अर्धशतक से भारत ने मंगलवार को महिला टी20 एशिया कप में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को 104 रन से रौंद दिया. टीम इंडिया ने इस मैच में काफी खराब शुरुआत की थी, लेकिन टीम जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने टीम का संभाला भी और जीत भी दिलाई. जेमिमा रोड्रिग्स ने इस टूर्नामेंट का दूसरा अर्धशतक जड़ा. 

टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत

यूएई ने शानदार शुरुआत करते हुए पांच ओवर के भीतर ही भारत का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन कर दिया था जिसके बाद जेमिमा (45 गेंद में नाबाद 75) और दीप्ति (49 गेंद में 64 रन) ने 13.3 ओवर में 128 रन जोड़कर भारत को पांच विकेट पर 178 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया. भारतीय मूल के 11 खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली यूएई की टीम ने कभी इस लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास ही नहीं किया और टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 74 रन ही बना सकी.

सेमीफाइनल खेलने की बड़ी दावेदार

भारत ने लगातार तीन मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में जगह बनाने का उसका दावा काफी मजबूत है. टीम को हालांकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ अभी अपने दो बड़े मैच खेलने हैं. स्मृति मंधाना, एस मेघना और खराब फॉर्म से जूझ रही शेफाली वर्मा के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद जेमिमा और दीप्ति ने 12वें ओवर तक भारतीय पारी को संवारा और फिर आक्रामक बल्लेबाजी की जिससे आगे यूएई की गेंदबाज बेबस दिखीं. जेमिमा ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए जबकि दीप्ति ने पांच चौके और दो छक्के जड़े।

आखिरी 6 ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी 

यूएई की कप्तान ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम छह ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई के बल्लेबाजों की मानसिकता अति रक्षात्मक थी और दूसरे ओवर में पांच रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद उनका ध्यान विकेट बचाने पर अधिक था. कविशा एगोडागे (54 गेंद में नाबाद 30) और खुशी शर्मा (50 गेंद में 29) ने चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की लेकिन इस दौरान उनका लक्ष्य सिर्फ विकेट बचाना था.

स्मृति मंधाना ने मैच के बाद कही ये बात 

भारत की कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना जीत के बाद बेहद खुश नजर आईं. स्मृति ने कहा, 'जेमी (जेमिमा) और दीप्ति ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी करके हमें मैच में वापसी दिलाई. उन्होंने (UAE) अच्छी बल्लेबाजी की, एक कैच छूट गया लेकिन उन्होंने अपने विकेट नहीं गंवाते हुए अच्छी बल्लेबाजी की.' उन्होंने कहा, 'हमारे पास अपनी गेंदबाजों के लिए कुछ अभ्यास करने की योजना थी और जो हमने किया उससे खुश हैं. हम चाहते थे कि हमारी सभी बल्लेबाजों को मौका मिले.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news