Team India: डेब्यू के लिए तरस रहा ये घातक बल्लेबाज, राहुल की वापसी से फिर बेंच पर कटेगी सीरीज
Advertisement
trendingNow11307575

Team India: डेब्यू के लिए तरस रहा ये घातक बल्लेबाज, राहुल की वापसी से फिर बेंच पर कटेगी सीरीज

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम आज से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने को तैयार है. इस सीरीज की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों के कंधों पर रहने वाली है. टीम में केएल राहुल की कप्तान के तौर पर वापसी हुई है.

Team India: डेब्यू के लिए तरस रहा ये घातक बल्लेबाज, राहुल की वापसी से फिर बेंच पर कटेगी सीरीज

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम आज से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने को तैयार है. इस सीरीज की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों के कंधों पर रहने वाली है. टीम में केएल राहुल की कप्तान के तौर पर वापसी हुई है. इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों के पास अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्का करने का बड़ा मौका होगा. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके लिए ये सीरीज बेंच पर ही कटने वाली है. 

बेंच पर कटेगी इस खिलाड़ी की सीरीज

केएल राहुल के टीम में लौटते ही युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के लिए मुसीबत बढ़ गई है. गायकवाड़ हाल ही में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम का हिस्सा बन रहे थे और शिखर धवन के साथ वही पारी की शुरुआत करने के दावेदार हैं. लेकिन अब गायकवाड़ को पूरी सीरीज बाहर बैठना पड़ेगा क्योंकि धवन और राहुल पारी की शुरुआत करेंगे और तीन नंबर पर शुभमन गिल जिम्मेदारी संभालेंगे. ऐसे में इस खिलाड़ी के पास बाहर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. 
 
नहीं मिल रहे ज्यादा मौके

आईपीएल में धमाल मचाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अपने वनडे डेब्यू के लिए तरस रहे हैं. उन्हें अभी तक एक भी वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. इस साल ऋतुराज गायकवाड़ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. आईपीएल 2022 में उनके बल्ले से सिर्फ एक हाफ सेंचुरी निकली है. वेस्टइंडीज में भी ये खिलाड़ी बाहर ही रहा था और अब जिम्बाब्वे में भी उन्हें बाहर ही रहना पड़ सकता है. अगर राहुल की टीम में वापसी ना होती तो शायद गायकवाड़ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते थे. 

टीम इंडिया के लिए खेले 9 टी20 मैच

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2022 के बाद से ही लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. जिम्बाब्वे दौरे पर भी उन्हें स्क्वाड में जगह मिली है. ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्धशतक जड़ा है. 

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Trending news