T20 World Cup: इस भारतीय गेंदबाज को खेलना बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना, फिर भी टी20 वर्ल्ड कप से कट गया पत्ता
Advertisement
trendingNow11350356

T20 World Cup: इस भारतीय गेंदबाज को खेलना बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना, फिर भी टी20 वर्ल्ड कप से कट गया पत्ता

Indian Team For T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह जैसा ही एक बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज टीम इंडिया से बाहर है और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सेलेक्टर्स ने उसको पूछा तक नहीं. अगर इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15  सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया जाता तो टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट की ताकत दोगुना बढ़ जाती. 

Team India

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह जैसा ही एक बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज टीम इंडिया से बाहर है और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सेलेक्टर्स ने उसको पूछा तक नहीं. अगर इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15  सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया जाता तो टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट की ताकत दोगुना बढ़ जाती. इस भारतीय गेंदबाज को खेलना बल्लेबाजों के लिए बुरे सपने की तरह होता है.

सेलेक्टर्स के फैसले पर उठे सवाल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ तेज गेंदबाज टी. नटराजन को नजरअंदाज कर रहे हैं, वो भी लगातार. टीम इंडिया से बाहर बैठे-बैठे तेज गेंदबाज टी. नटराजन का शानदार करियर बर्बाद हो रहा है. टी. नटराजन ने आते ही वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से ऐसे बाहर किया जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकाल कर फेंकता है. 

डेढ़ साल से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर

भारत के 'यॉर्कर मैन' कहे जाने वाले तेज गेंदबाज टी. नटराजन इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं और उनका करियर बाहर बैठे-बैठे खत्म हो रहा है. टी. नटराजन डेढ़ साल से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं. ये तेज गेंदबाज श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसी ही घातक यॉर्कर गेंदें मारता है, जो बल्लेबाजों के लिए काल साबित होती हैं. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह भारतीय क्रिकेट टीम से निकाल बाहर फेंका. आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज में टी. नटराजन खेलते नजर आए थे. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के बाद टी. नटराजन को पूछा तक नहीं है.

इस गेंदबाज को खेलना बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना 

टी. नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी. नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं. इस गेंदबाज को IPL 2020 में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला था. नटराजन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने डेथ ओवर में अब तक बेहतरीन गेंदबाजी की है. इसके साथ ही एक के बाद एक यार्कर गेंद से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया है. उनकी गेंदबाजी में काफी वैरिएशन देखने को मिला है. ऐसे में उनको अपनी प्रतिभा का जलवा और अधिक दिखाने का बेहतरीन मौका है. जो उनके लिए बेहद चुनौतीपूर्ण भी है.

कटर जैसी गेंद डालने का टैलेंट 

30 वर्षीय तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने साल 2020-2021 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए 'ड्रीम डेब्यू' किया था. टी. नटराजन सटीक यॉर्कर डालने में माहिर हैं, ऐसे में वह बल्लेबाजों के लिए बड़े खतरनाक साबित होते थे. टी. नटराजन को अब भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, लेकिन सेलेक्टर्स की सोच क्या है, उसे कोई नहीं जानता. बाएं हाथ के यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन ने अपनी कामयाबी का श्रेय टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. नटराजन का कहना है कि IPL में एक बार धोनी ने उन्हें धीमी गति से बाउंसर और कटर जैसी गेंद डालने की सलाह दी. धोनी ने उन्हें अपनी स्किल निखारने में काफी मदद की.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news