Team India: क्यों खेल रहे अनफिट प्लेयर? टीम इंडिया में जोश और जुनून नहीं; पूर्व कोच ने लगाई लताड़
topStories1hindi1477568

Team India: क्यों खेल रहे अनफिट प्लेयर? टीम इंडिया में जोश और जुनून नहीं; पूर्व कोच ने लगाई लताड़

Indian Team Former Coach Madan Lal: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज 0-2 से गंवानी पड़ी. इसके बाद हर तरफ टीम इंडिया की आलोचना हो रही है. अब भारतीय टीम के पूर्व मदनलाल ने टीम इंडिया की हार पर बड़े सवाल उठाए हैं. 

Team India: क्यों खेल रहे अनफिट प्लेयर? टीम इंडिया में जोश और जुनून नहीं; पूर्व कोच ने लगाई लताड़

India vs Bangladesh ODI Series: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज 0-2 से गंवा दी. भारत को पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा. सीरीज के हारने के बाद हर तरफ भारतीय टीम की आलोचना हो रही है. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर मदनलाल ने टीम इंडिया की हार पर बड़ी बात कही है. 

दिग्गज ने दिया ये बयान 

भारतीय टीम के पूर्व कोच मदनलाल ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘निश्चित रूप से यह भारतीय टीम सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही. मैंने पिछले कुछ समय में टीम में वो जज्बा नहीं देखा. मैंने पिछले दो वर्षों में उनमें ‘जोश’ नहीं देखा.’ उन्होंने आगे कहा कि टीम इंडिया में जोश औ जज्बे की कमी थी. 

उन्होंने कहा, ‘वे भारतीय टीम की तरह बिलकुल भी नहीं लग रहे थे. देश के लिए खेलने के जुनून की कमी थी या तो वे बहुत थके हुए थे या फिर वे बस लय में बह रहे थे. यह गंभीर चिंता का विषय है.’

चोट से जूझ रहे भारतीय प्लेयर्स 

इस साल चोटों से जूझने वाले दीपक चाहर दूसरे वनडे में अपने कोटे के ओवर भी नहीं डाल सके. भारतीय टीम फिटनेस संबंधित मुद्दों से जूझ रही है, जिसमें स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं. 

फिटनेस है बड़ी समस्या

खिलाड़ियों के फिटनेस मुद्दों की ओर इशारा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा था कि भारत देश के लिए आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकता. मदनलाल ने कहा कि अगर कप्तान यह कह रहा है तो कहीं न कहीं कुछ गलत है. उन्होंने कहा, ‘इसके लिये कौन जिम्मेदार है? क्या इसके लिए ट्रेनर जिम्मेदार हैं? अनफिट खिलाड़ी क्यों जा रहे हैं? आप इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हो और नतीजा आपके सामने है.’

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news