New Head Coach: कब होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12316106

New Head Coach: कब होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहीं, राहुल द्रविड़ ने भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीत के साथ ही टीम इंडिया के कोच पद से बेहतरीन विदाई ले ली है.

New Head Coach: कब होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

Team India New Head Coach: टीम इंडिया ने 17 साल के इंतजार को खत्म करते हुए दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद अब टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहीं, राहुल द्रविड़ ने भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीत के साथ ही टीम इंडिया के कोच पद से बेहतरीन विदाई ले ली है.

कब होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान?

टीम इंडिया के नए हेड कोच के ऐलान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस महीने के अंत में श्रीलंका में शुरू होने वाली लिमिटेड ओवरों की सीरीज से पहले टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान करेगा. हालांकि नए कोच की पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि पूर्व ओपनर गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. BCCI सचिव जय शाह ने इस खबर की साफ करते हुए बताया कि क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने दो उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया है और उन्हें शॉर्टलिस्ट किया है.

BCCI ने दिया बड़ा अपडेट 

BCCI सचिव जय शाह ने पीटीआई से कहा, 'कोच और सेलेक्टर्स दोनों की नियुक्तियां जल्द ही की जाएंगी. CAC ने दो उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया है और उन्हें शॉर्टलिस्ट किया है. मुंबई पहुंचने के बाद जो भी उन्होंने फैसला किया है, हम उसके अनुसार ही चलेंगे. वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन श्रीलंका सीरीज से एक नया कोच शामिल होगा.' CAC ने गौतम गंभीर और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन को इस हाई-प्रोफाइल पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया है. भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. 

जय शाह ने दिया बड़ा बयान 

जय शाह अभी टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के साथ कैरेबियाई दौरे पर हैं. जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की जमकर तारीफ की. जय शाह ने कहा, 'पिछले साल और यहां बारबाडोस में भी यही कप्तान थे. हमने 2023 में फाइनल को छोड़कर सभी गेम जीते, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर प्रदर्शन किया. इस बार हमने और भी कड़ी मेहनत की और खिताब जीतने के लिए बेहतर प्रदर्शन किया. अगर आप दूसरी टीमों को देखें, तो अनुभव मायने रखता है. रोहित से लेकर विराट तक, सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. अनुभव बहुत फर्क डालता है, वर्ल्ड कप में आप बहुत ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते. एक अच्छा खिलाड़ी जानता है कि कब खेल को अलविदा कहना है.'

Trending news