Team India : रोहित तो रिटायर हो गए... अब कौन होगा टीम इंडिया का अगला T20I कप्तान? हार्दिक के अलावा ये दो भी दावेदार
Advertisement
trendingNow12315387

Team India : रोहित तो रिटायर हो गए... अब कौन होगा टीम इंडिया का अगला T20I कप्तान? हार्दिक के अलावा ये दो भी दावेदार

T20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. अब बड़ा सवाल कप्तानी को लेकर है कि टीम का इस फॉर्मेट में कमान संभालने वाला खिलाड़ी कौन होगा?

Team India : रोहित तो रिटायर हो गए... अब कौन होगा टीम इंडिया का अगला T20I कप्तान? हार्दिक के अलावा ये दो भी दावेदार

Team India Next T20I Captain : भारतीय टीम ने सालों के सूखे को समाप्त करते हुए ICC ट्रॉफी और वर्ल्ड कप जीतने के सपने को पूरा कर दिखाया. बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई खिताबी भिड़ंत में भारत ने 7 रन से बाजी मारी और टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी उठाई. टूर्नामेंट को जीतने के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने T20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. अब बड़ा सवाल कप्तानी को लेकर है कि टीम का इस फॉर्मेट में कमान संभालने वाला खिलाड़ी कौन होगा? हार्दिक पांड्या इस रेस में सबसे आगे जरूर हैं, क्योंकि वह टीम के उपकप्तान भी हैं. लेकिन 2 और भी खिलाड़ी कप्तान बनाने के दावेदार माने जा रहे हैं.

हार्दिक पांड्या को मिल सकती है कमान

T20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को ट्रॉफी जिताने में बेहद हम रोल निभाने वाल ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले टी20 कप्तान बन सकते हैं. वह इस टूर्नामेंट में टीम के उपकप्तान भी थे. उन्हें कप्तानी का अनुभव भी है. वह भारत की टी20 टीम की कमान पहले भी संभाल चुके हैं. ऐसे में उनका रोहित के बाद टी20 फॉर्मेट में परमानेंट कप्तान बनना तय माना जा रहा है.

जसप्रीत बुमराह भी रेस में

टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टी20 फॉर्मेट में कप्तान बन सकते हैं. वह भारतीय टीम की कमान पहले संभाल चुके हैं. वह गेंद से लगातार शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. ऐसे में बोर्ड उन्हें टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान नियुक्त कर सकता है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए भारत की कई मुकाबले जिताने में अहम भूमिका निभाई.

शुभमन गिल भी दावेदार

भारतीय युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टी20 फॉर्मेट की कमान दी जा सकती है. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे. उन्हें ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था. शुभमन एक शानदार बल्लेबाज हैं और आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कमान संभालते हैं. अगले महीने जुलाई में शुरू होने वाली भारत-जिम्बाब्वे टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी उन्हें ही कप्तान बनाया गया है.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

vs

Hardik Pandya

Social Media Score

Scores
Over All Score 42
Digital Listening Score65
Facebook Score74
Instagram Score12
X Score67
YouTube Score0

vs

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news