टीम इंडिया के खराब सेलेक्शन पर भड़के मांजरेकर, बोले- इस खिलाड़ी को मौका दो और मैच जीतो
Advertisement

टीम इंडिया के खराब सेलेक्शन पर भड़के मांजरेकर, बोले- इस खिलाड़ी को मौका दो और मैच जीतो

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने पहले वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) के खराब सेलेक्शन को लेकर जमकर हमला बोला है. संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के मुताबिक भारत का मिडिल ऑर्डर कमजोर दिखता है.

Sanjay Manjrekar

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पहले वनडे मैच में भारत को 31 रनों से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है. पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के खराब सेलेक्शन को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.  

  1. टीम इंडिया के सेलेक्शन पर भड़के मांजरेकर 
  2. भारत का मिडिल ऑर्डर दिखता है कमजोर
  3. प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर की जगह नहीं बनती

टीम इंडिया के सेलेक्शन पर भड़के मांजरेकर 

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने पहले वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) के खराब सेलेक्शन को लेकर जमकर हमला बोला है.  संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के मुताबिक भारत का मिडिल ऑर्डर कमजोर दिखता है, इसलिए सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में जरूर होना चाहिए.  

भारत का मिडिल ऑर्डर दिखता है कमजोर

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'भारत का मिडिल ऑर्डर कमजोर दिखता है. जब आपके पास ऋषभ पंत जैसा कोई बल्लेबाज है, जो नंबर 5 पर बल्लेबाजी करता है और एक वेंकटेश अय्यर जैसा ऑलराउंडर भी जो अपनी अलग भूमिका में होता है, तो ऐसे में सूर्यकुमार यादव जैसे किसी बल्लेबाज को मिडल ऑर्डर में जगह देनी चाहिए.' 

संजय मांजरेकर ने कहा, 'हमें पता है कि नए बल्लेबाजों के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है और ऐसे में मेरा मानना है कि सूर्यकुमार यादव जैसे किसी बल्लेबाज को मिडल ऑर्डर में जगह देनी चाहिए. मुझे लगता है कि टीम इंडिया में बदलाव करने होंगे.'

प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर की जगह नहीं बनती

पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. श्रेयस अय्यर के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 5 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और उसे जीत के करीब लेकर जाए और श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. अगले मैच में श्रेयर अय्यर को टीम इंडिया से बाहर करना जरूरी हो गया है, नहीं तो भारत को फिर हार का मुंह देखना पड़ेगा. 

सूर्यकुमार को मिला चांस तो जिता देंगे अगला मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 21 जनवरी को होने वाले दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है, जो अकेले ही दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. दूसरे वनडे मैच में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह तय मानी जा रही है. टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव नंबर 5 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. 

सूर्यकुमार यादव ज्यादा टैलेंटेड

टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 5 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर से भी ज्यादा टैलेंटेड है.

शॉर्ट पिच गेंद के आगे फुस्स 

भारतीय बल्लेबाजों के लिए इस मैच में शॉर्ट पिच गेंदबाजी एक बार फिर समस्या बनी, जिससे मैच की बाजी भी पलट गई. विराट कोहली और शिखर धवन के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर टीम को धीरे-धीरे जीत की तरफ आगे बढ़ा रहे थे. तभी पारी के 34वें ओवर में गेंदबाजी करने आए लुंगी एंगिडी ने श्रेयस अय्यर को 5वीं गेंद शॉर्ट पिच के रूप में डाली, जिस पर श्रेयस अय्यर ललचा गए और शॉर्ट मारने के चक्कर में विकेटकीपर को आसन सा कैच देकर चलते बने. 

...और भारत की हार भी लगभग तय हो गई

श्रेयस अय्यर को डाली गई शॉर्ट पिच गेंद उनके शरीर से काफी ऊपर जा रही थी, जिसे छोड़ा जा सकता था, लेकिन शॉट खेलने के चक्कर में वह अपना विकेट फेंक कर चले गए. इसके बाद डेब्यू करने वाले वेंकटेश को भी एंगिडी ने पारी के 36वें ओवर में शॉर्ट पिच गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इस तरह दोनों अय्यर के आउट होने के साथ ही भारत की हार भी लगभग तय हो गई. 

Trending news