IND vs NZ: बेमिसाल है होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के सामने ये चुनौती
Advertisement
trendingNow11540760

IND vs NZ: बेमिसाल है होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के सामने ये चुनौती

India vs New Zealand: इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम आज तक एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. ऐसे में तीसरा वनडे मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. 

Twitter

India vs New Zealand 3rd ODI: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही सीरीज जीत चुकी है. सीरीज का तीसरा वनडे मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जीत दर्ज कर भारतीय टीम क्लीन स्वीप करना चाहेगी. होलकर के मैदान पर टीम इंडिया ने जितने भी वनडे मैच खेले हैं, सभी में जीत दर्ज की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

इस मैदान पर अजेय रही है टीम इंडिया 

होलकर स्टेडियम में सीमित ओवरों के वनडे इंटरनेशनल प्रारूप में हालांकि न्यूजीलैंड पहली बार मेजबान भारत के सामने होगा, लेकिन मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के इस स्टेडियम का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है. 

इन टीमों को चटा चुकी है धूल 

मेजबान भारतीय टीम इस मैदान पर 2006 से लेकर 2017 के बीच आयोजित सभी पांच वनडे इंटरनेशनल मैचों में जीत का झंडा फहराते आई है और इस प्रारूप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा चुकी है. 

न्यूजीलैंड ने खेला है सिर्फ एक मैच 

न्यूजीलैंड ने होलकर स्टेडियम में अब तक टेस्ट मैच के रूप में केवल एक मुकाबला खेला है. 2016 में आयोजित इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 321 रन के विशाल अंतर से मात दी थी. गौरतलब है कि यह मुकाबला करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम के इतिहास का पहला टेस्ट मैच था. 

6 साल बाद होने जा रहा वनडे मैच 

इस बीच, होलकर स्टेडियम में करीब छह साल बाद होने जा रहे वनडे इंटरनेशनल मैच को लेकर स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है. मैच से एक दिन पहले सोमवार को स्टेडियम के आस-पास खासकर युवा क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा देखा गया. 

पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए स्टेडियम के आस-पास तीन चक्रों की सुरक्षा व्यवस्था की गई है और करीब 1,500 पुलिसकर्मी इसका जिम्मा संभालेंगे. 

(इनपुट: भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news