टीम इंडिया पर बोझ बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, अब लगभग खत्म हो चुका वनडे करियर!
Advertisement

टीम इंडिया पर बोझ बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, अब लगभग खत्म हो चुका वनडे करियर!

ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं.

Team India

नई दिल्ली: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों तीसरे वनडे में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टीम इंडिया को 3-0 से मात दे दी. वनडे सीरीज में अपने से कम अनुभव वाली साउथ अफ्रीकी टीम से हारने के बाद टीम इंडिया पर सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए हर मैच में बोझ बनता जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं.

  1. टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा ये खिलाड़ी
  2. लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर
  3. जमकर उड़ी धज्जियां 

टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा ये खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. इस खिलाड़ी का प्रदर्शन इतना घटिया रहा है कि टीम इंडिया को अपने से कम अनुभव वाली साउथ अफ्रीकी टीम से हार का सामना करना पड़ा है. पहले वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 64 रन लुटा दिए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार और भी महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे वनडे मैच में 8 ओवर में 67 रन लुटाए जिसके कारण उनसे पूरे 10 ओवर का कोटा भी नहीं पूरा करवाया गया, क्योंकि उनकी खूब धुनाई हो रही थी. तीसरे वनडे मैच में तो भुवनेश्वर कुमार को टीम से ही बाहर कर दिया गया.   

लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर

भुवनेश्वर कुमार का अब वनडे करियर खत्म ही माना जा रहा है, क्योंकि अब उनकी जगह टीम इंडिया को दीपक चाहर जैसा खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गया है. दीपक चाहर बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दीपक चाहर ने 34 गेंदों पर 54 रन ठोककर भारत को मैच जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह फिनिश लाइन को पार नहीं कर पाए. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार अब कभी वनडे खेलते नजर नहीं आ सकते. 

जमकर उड़ी धज्जियां 

भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टीम में जगह नहीं बनती. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार की साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाई. भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में लय नहीं पकड़ पाए. भुवनेश्वर कुमार के इस लचर प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वह जगह बनाने के लायक नहीं रहे.

Trending news