IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कोहली-अय्यर बाहर
Advertisement
trendingNow12103379

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कोहली-अय्यर बाहर

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से हट गए है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कोहली-अय्यर बाहर

Team India Squad Announced​: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से हट गए है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अगले हफ्ते गुरुवार 15 फरवरी से खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. ऐसे में राजकोट में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम है. 

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज से बाहर 

विराट कोहली ने शुक्रवार को चयनकर्ताओं की ऑनलाइन मीटिंग में ये सूचित किया था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. श्रेयस अय्यर ने पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी. रिपोर्ट में बताया गया कि श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और BCCI मेडिकल स्टाफ को सूचित किया था कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उनकी कमर में दर्द महसूस होता है. सर्जरी के बाद वह पहली बार इस समस्या का सामना कर रहे हैं, इसलिए उन्हें कुछ हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है. अय्यर ने हैदराबाद और वाइजैग में खेले गए पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27, 29 के स्कोर दर्ज किए हैं.

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल पर बड़ा अपडेट 

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनकी भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी पर निर्भर करेगी. रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दोनों ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेले थे. केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण विशाखापत्तनम टेस्ट से बाहर रहने के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. केएल राहुल अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो वह विराट कोहली के बैटिंग नंबर 4 पर खेलेंगे. केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 86 बनाए थे. हालांकि दूसरी पारी में केएल राहुल ने सिर्फ 22 रनों का योगदान दिया था.

आकाश दीप को आया बुलावा 

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाला अहम टेस्ट मैच खेलेंगे. सेलेक्शन कमिटी ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुना है. नतीजतन आवेश खान को बाहर कर दिया गया है. सेलेक्शन कमिटी ने महसूस किया कि टेस्ट टीम के साथ बेंच को गर्म करने के बजाय आवेश खान के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना बेहतर होगा. आकाश दीप को भारतीय टीम के साथ खेलेंगे का मौका मिला है. आकाश दीप ने कुछ दिन पहले इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे सेलेक्शन कमिटी और भारतीय कप्तान रोहित प्रभावित हुए थे.

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट 

तीसरा टेस्ट मैच, 15-19 फरवरी, सुबह 9.30 बजे से, राजकोट  

चौथा टेस्ट मैच, 23-27 फरवरी, सुबह 9.30 बजे से, रांची

पांचवां टेस्ट मैच, 7-11 मार्च, सुबह 9.30 बजे से, धर्मशाला

Trending news