Team India के लिए इस खिलाड़ी को खेलते देखना पसंद नहीं करेगा कोई फैन, कभी भी ले सकता है संन्यास!
topStories1hindi1472647

Team India के लिए इस खिलाड़ी को खेलते देखना पसंद नहीं करेगा कोई फैन, कभी भी ले सकता है संन्यास!

Indian Cricketer: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक क्रिकेटर सबसे बदनसीब रहा है, जो अपने टैलेंट के साथ न्याय नहीं कर पाया और अब उसका इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म हो चुका है. भारत का ये क्रिकेटर अब कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकता है. 

Team India के लिए इस खिलाड़ी को खेलते देखना पसंद नहीं करेगा कोई फैन, कभी भी ले सकता है संन्यास!

Indian Team: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक क्रिकेटर सबसे बदनसीब रहा है, जो अपने टैलेंट के साथ न्याय नहीं कर पाया और अब उसका इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म हो चुका है. भारत का ये क्रिकेटर अब कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकता है. कभी भारतीय टीम को अपने दम पर मैच जिताने वाले इस खिलाड़ी को अब कोई भी भारतीय फैन टीम इंडिया के लिए खेलते देखना पसंद नहीं करेगा. 

इस खिलाड़ी को खेलते देखना पसंद नहीं करेगा कोई फैन

भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे ने जिस तरह से टीम इंडिया में एंट्री मारी तो लगा वह एक लंबी रेस का घोड़ा है और टीम इंडिया के लिए 10 से 15 साल तक क्रिकेट खेल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए एक वनडे मैच में जब मनीष पांडे ने 81 गेंदों पर 104 रन बनाकर टीम इंडिया को एक असंभव सी दिखने वाली जीत दिलाई तो लगा भारत को दूसरा विराट कोहली मिल गया. 

इंटरनेशनल करियर में उतार-चढ़ाव

हालांकि इसके बाद मनीष पांडे के इंटरनेशनल करियर में उतार-चढ़ाव शुरू हो गया और वह खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने लग गए. टीम इंडिया के लिए मनीष पांडे 29 वनडे और 39 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. मनीष पांडे ने 29 वनडे मैचों में 566 रन और 39 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 709 रन बनाए हैं. 

कभी भी ले सकता है संन्यास!

मनीष पांडे के नाम वनडे में 1 शतक और 2 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है, जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 3 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है. मनीष पांडे ने 160 IPL मैचों में 3648 रन बनाए हैं. मनीष पांडे
फिलहाल 33 साल के हो चुके हैं और उन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलना असंभव के बराबर है. टीम इंडिया में अब सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज धूम मचा रहे हैं, जो मनीष पांडे से भी टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. ऐसे में मनीष पांडे कभी भी संन्यास का ऐलान करने के लिए मजबूर हो सकते हैं.    

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news