Hardik Pandya: हार्दिक के आते ही चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, सालों से कर रहा था मौके का इंतजार
Advertisement
trendingNow11229381

Hardik Pandya: हार्दिक के आते ही चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, सालों से कर रहा था मौके का इंतजार

India vs Ireland: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. हार्दिक की कप्तानी में एक स्टार खिलाड़ी को मौका दिया गया है जो लंबे समय से बाहर था. 

 

फोटो (File)

India vs Ireland: भारतीय टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एक टी20 सीरीज खेली थी. अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है. लेकिन हार्दिक के कप्तान बनते ही एक खिलाड़ी की किस्मत चमक गई है. 

हार्दिक के आते ही चमकी इस प्लेयर की किस्मत

आयरलैंड सीरीज के लिए कई नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है. इसी लिस्ट में एक नाम घातक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का भी है. राहुल को पहली बार टीम इंडिया के लिए चुना गया है. राहुल कितने शानदार बल्लेबाज हैं इस बात का उदाहरण उन्होंने आईपीएल में पिछले कई सालों से दिया है. राहुल त्रिपाठी को जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी तो क्रिकेट फैंस हैरान हो गए थे. ऐसे में अब वो आयरलैंड के खिलाफ धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं. 

आईपीएल 2022 में दिखाया दम

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी मिडिल ऑर्डर के एक दमदार बल्लेबाज बनकर सामने आए. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 414 रन ठोक दिए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 हाफ सेंचुरी भी निकली. राहुल का प्रदर्शन पिछले कई सीजनों से कमाल का रहा है. क्रिकेट फैंस को भी लंबे समय से इंतजार था कि वो राहुल को जल्द टीम इंडिया के लिए खेलते देखें. ये खिलाड़ी तीन या चार नंबर पर खेलता हुआ नजर आ सकता है. 

हार्दिक पहली बार बने हैं कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है. हार्दिक की कप्तानी में हाल ही में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. इसी के चलते उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में उपकप्तान होने वाले हैं. वहीं इन दोनों के अलावा कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक  

Trending news