Team India: रिटायरमेंट की उम्र में टीम में लौटा ये खतरनाक खिलाड़ी, खत्म होते-होते बचा करियर
Advertisement
trendingNow11204666

Team India: रिटायरमेंट की उम्र में टीम में लौटा ये खतरनाक खिलाड़ी, खत्म होते-होते बचा करियर

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट फैंस भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज का इंतजार है. टीम में कई  खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी वापसी लंबे समय के बाद हुई है.

 

फोटो (File)

IND vs SA T20 Series: IPL 2022 अब खत्म हो चुका है. इस बड़ी लीग के खत्म होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट फैंस भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज का इंतजार है. इस सीरीज के लिए पहले ही टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम में कई  खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी वापसी लंबे समय के बाद हुई है. वहीं एक खिलाड़ी तो ऐसा है जिसको करीब 3 साल के बाद फिर भारत की ओर से टी20 खेलने का मौका मिला है. 

रिटायरमेंट की उम्र में इस प्लेयर की वापसी

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो सभी क्रिकेट फैंस दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के चयन से काफी खुश थे. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था और इसी के चलते टीम में उनका चयन हुआ है.भारतीय क्रिकेट टीम में 3 साल के बाद एक दिग्गज बल्लेबाज का चयन हुआ है. कार्तिक ने आखिरी बार 2019 में टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला खेला था. अब वो टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया में एक फिनिशर के तौर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

आईपीएल में खूब बोला बल्ला

दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी होने में एक बड़ा हाथ आईपीएल का रहा है. आईपीएल 2022 में उन्होंने आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका बेहतरीन अंदाज में निभाई. उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें आइपीएल 2022 में बेस्ट स्ट्राइकर आफ द सीजन का खिताब भी दिया गया. लेकिन कार्तिक के लिए सबसे अच्छी बात टीम इंडिया में फिर से चयन होना था. इस साल कार्तिक ने 16 मैचों में 330 रन बनाए हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 185 के पार रहा.

आरसीबी के लिए किया कमाल  

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया. आरसीबी की टीम जब भी आखिरी ओवरों में फंसती थी तभी कार्तिक अपने दम पर मैच खत्म कर देते थे. उनकी फिनिशिंग देखकर इस साल सभी हैरान थे. अगर वो साउथ अफ्रीका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका चयन वर्ल्ड कप के लिए भी हो सकता है. कार्तिक को टीम इंडिया में रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर खेलते हुए देखा जा सकता है.  

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

 

Trending news