IND vs AUS: टीम इंडिया को खलेगी सबसे बड़े मैच विनर की कमी, कौन लेगा जगह? हेड कोच ने दिया बयान
Advertisement
trendingNow12491083

IND vs AUS: टीम इंडिया को खलेगी सबसे बड़े मैच विनर की कमी, कौन लेगा जगह? हेड कोच ने दिया बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 22 नवंबर से शुरू हो होगी. इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है. ऑस्ट्रेलियाई कोच ने टीम इंडिया लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उन्हें एक मैच विनर प्लेयर की कमी इस सीरीज में खलने वाली है.

IND vs AUS: टीम इंडिया को खलेगी सबसे बड़े मैच विनर की कमी, कौन लेगा जगह? हेड कोच ने दिया बयान

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 22 नवंबर से शुरू हो होगी. इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है. ऑस्ट्रेलियाई कोच ने टीम इंडिया लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उन्हें एक मैच विनर प्लेयर की कमी इस सीरीज में खलने वाली है. आस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना ​​है कि अगले महीने से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान भारत को मोहम्मद शमी की बहुत कमी खलेगी. हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी टीम इस अनुभवी तेज गेंदबाज की जगह लेने वाले तेज गेंदबाजों को कम नहीं आंकेगी. 

शमी नहीं हैं भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा

पूरी तरह फिट न होने के चलते स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि शमी ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वह टखने की चोट के कारण पिछले साल नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से नहीं खेले हैं. उनका ऑपरेशन किया गया. इसके बाद वह नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में थे. हाल में उनके घुटनों में सूजन आ गई, जिससे उनकी पूरी फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया प्रभावित हुई.

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया ये बयान 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में मैकडोनाल्ड ने कहा, 'मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति उनके लिए बहुत बड़ा झटका है. जिस तरह से हमारे बल्लेबाज उनके जज्बे, उनकी लाइन और लेंथ और अपने काम के प्रति उनके समर्पण की बात करते हैं. यह देखते हुए भारत को उनकी कमी खेलगी.' 

टीम में ये तेज गेंदबाज शामिल

भारत ने दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और आंध्र के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को पहली बार मौका दिया है. तेज गेंदबाज आकाश दीप और प्रसिद्ध कृष्णा को भी ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. तेज गेंदबाजी विभाग की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे.

'कम नहीं आंक सकते'

मैकडोनाल्ड ने कहा, 'हम जानते हैं कि पिछली बार क्या हुआ था. उनके रिजर्व खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसलिए उनके खिलाड़ियों को बिल्कुल भी कम करके नहीं आंका जा सकता है.' मैकडोनाल्ड ने अपने टीम सेलेक्शन पर बात करते हुए कहा, 'हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करेंगे और अगर इसमें कोई युवा खिलाड़ी शामिल होता है, तो हम उस दिशा में आगे बढ़ेंगे. यदि सेलेक्टर्स को लगता है कि वह सबसे अच्छा विकल्प हैं तो हम उसे मौका देंगे.'

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर.

Trending news