Team Changed : टीम में आखिरी वक्त में बड़ा बदलाव, 19 साल के इस खिलाड़ी को मैनेजमेंट ने दिया मौका
Advertisement
trendingNow11758297

Team Changed : टीम में आखिरी वक्त में बड़ा बदलाव, 19 साल के इस खिलाड़ी को मैनेजमेंट ने दिया मौका

Team Change : कई बार मजबूरी में तो कई बार जानकर या परिस्थितियों को देखते हुए टीम में बदलाव करने पड़ते हैं. कप्तान और टीम मैनेजमेंट सोच-विचार के बाद किसी खिलाड़ी को इन-आउट करते हैं. ऐसा ही बुधवार को हुआ जब आखिरी वक्त में टीम में बदलाव करना पड़ा.

Team Changed : टीम में आखिरी वक्त में बड़ा बदलाव, 19 साल के इस खिलाड़ी को मैनेजमेंट ने दिया मौका

Ashes Series, ENG vs AUS 2nd Test Playing 11 : कई बार मजबूरी में तो कई बार परिस्थितियों को देखते हुए टीम में बदलाव करने पड़ जाते हैं. कप्तान और टीम मैनेजमेंट सोच-विचार के बाद किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर या शामिल करते हैं. ऐसा ही बुधवार को हुआ जब एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट (Ashes Series 2nd Test) मैच के लिए आखिरी वक्त में टीम में बदलाव करना पड़ा.

बेन स्टोक्स ने जीता टॉस

ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बुधवार को दूसरे एशेज टेस्ट में टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 विकेट से जीता था. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पिछले मैच की प्लेइंग-11 में एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को स्कॉट बोलैंड की जगह शामिल किया. स्टार्क भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में खेले थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी.

19 साल के पेसर को मौका

इंग्लैंड ने टीम में किसी भी मुख्य स्पिनर को जगह नहीं दी. बेन स्टोक्स ने रणनीति के तहत प्लेइंग-11 में सभी तेज गेंदबाजों को शामिल किया जिसमें जोश टंग (Josh Tongue) चौथे पेसर होंगे. 19 साल के टंग ने इस महीने आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स पर एशेज वार्मअप में स्वप्निल पदार्पण किया था.

कौन हैं जोश टंग?

जोश टंग अभी तक इससे पहले केवल एक ही टेस्ट मैच खेले हैं. टंग को ऑफ स्पिनर मोईन अली (Moeen Ali) की जगह इंग्लैंड टीम की प्लेइंग-11 में उतारा गया. जोश टंग इंग्लैंड के लिए अंडर-19 टीम में भी खेल चुक हैं. उन्होंने लॉर्ड्स मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ इी महीने इंटरनेशनल डेब्यू किया था. तब टंग ने अपने पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट झटके और सेलेक्टर्स को प्रभावित किया.

Trending news