भारत-पाकिस्तान के बीच मैचों से बढ़ सकती है टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता
Advertisement
trendingNow1339129

भारत-पाकिस्तान के बीच मैचों से बढ़ सकती है टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता

भारत पाकिस्तान का मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में जबरदस्त क्रेज रहता है. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का मानना है कि अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें टेस्ट क्रिकेट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलतीं हैं तो इससे टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता में उछाल देखने को मिलेगा. जावेद ने कहा, ”भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिस्पर्धा सबको पता है. हर कोई इन दोनों के बीच क्रिकेट मैच देखना चाहता है. मेरा मानना है कि अगर ये दोनों टीमें टेस्ट क्रिकेट खेलतीं हैं तो इससे टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता फिर से बढ़ेगी. भारत-पाकिस्तान और एशेज सीरीज टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत फायदेमंद साबित होंगे.”

जावेद ने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि खेल में राजनीति नहीं होनी चाहिए. दोनों देशों की सरकारों को आपस में क्रिकेट रिश्ते दोबारा बहाल करने चाहिए. आप खुद सोचिए कि भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद अगर दोनों देशों के बीच मुकाबला होता है तो ये खेल प्रेमियों के लिए कितना अच्छा होगा. आईसीसी को इस मुद्दे पर बीसीसीआई से बात करनी चाहिए और मामले को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए.

जावेद ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी पर भी खुशी जताई. जावेद ने कहा, ”काफी लंबे समय के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी से मुझे बहुत खुशी हो रही है. क्रिकेट की वापसी के लिए मैं श्रीलंका और क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो पाकिस्तान आने के लिए राजी हुए. वहीं अगले महीने पाकिस्तान में वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ सीरीज से बाकी टीमें भी पाकिस्तान आने के लिए तैयार हो जाएंगी.” साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमला हो गया था और इसके बाद से कोई भी टीम पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलती है.

Trending news