ये हैं दुनिया के सबसे दौलतमंद क्रिकेटर्स, इनकी संपत्ति जानकर आप हो जाएंगे हैरान

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि क्रिकेट के दुनिया में बेशुमार दौलत है और भारतीय क्रिकेटर्स काफी अमीर लोगों में शुमार किए जाते हैं.

ये हैं दुनिया के सबसे दौलतमंद क्रिकेटर्स, इनकी संपत्ति जानकर आप हो जाएंगे हैरान
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ये तो हम सभी जानते हैं कि भारत में जितनी अहमियत क्रिकेट के खेल को मिलती है उतनी किसी और खेल को नहीं मिलती और अहमियत मिले भी क्यों न हर घर में माता-पिता अपने बच्चों को इसी खेल के लिए प्रेरित करते हैं क्योंकि क्रिकेट में पैसा भी है और शोहरत भी. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को भारी-भरकम फीस तो मिलती ही है साथ ही पूरी दुनिया में नाम भी. इसी वजह से हिंदुस्तान के हर घर का बेटा क्रिकेटर बनना चाहता है.

यह भी पढ़ें- टेनिस कोर्ट में दिखे सचिन तेंदुलकर, दोस्त रोजर फेडरर से मांगी ये टिप्स

वैसे भी आज क्रिकेटर्स किसी भी फिल्मी स्टार से कम नहीं हैं या यूं कहें कि फिल्मी सितारों से ज्यादा पॉपुलर हैं और उनके पास पैसा भी खूब है. अब आप ये सोच रहे होंगे कि आज भला हम क्रिकेट के खिलाड़ियों के पैसों के पीछे भला क्यूं पड़ गए हैं, तो आपको बता दें कि आज की इस स्टोरी में हम आपको गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर की संपत्ति के बारे में बताने वाले हैं जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

ये तो हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ियों की ब्रांड वैल्यू काफी ज्यादा होती है. उन्हें टीवी विज्ञापनों के लिए मोटी रकम मिलती है. किसी भी क्रिकेटर के लिए ये पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका होता है. इसी कारण खिलाड़ी पैसा कमाने के इस मौके को किसी भी हालत में नहीं छोड़ते. इसी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी काफी ब्रांड्स के साथ कॉन्ट्रेक्ट किया और खूब पैसा कमाया, साथ ही एक खिलाड़ी के तौर पर जो सैलरी मिलती थी वो अलग. आपको जानकर हैरानी होगी कि जब बात होती है दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की तो इस लिस्ट में टॉप 10 खिलाड़ियों में 5 इंडिया के हैं, जिसमें तेंदुलकर नंबर एक पर हैं.

सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम पर न जाने कितने रिकॉर्ड दर्ज हैं जिनकी बराबरी करना दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ियों के बस की बात भी नहीं है. वहीं संपत्ति के मामले में भी क्रिकेट के भगवान का कोई मुकाबला नहीं हैं. आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर के पास कुल 870 करोड़ रुपये की संपत्ति है, यानि 115 मिलियन डॉलर की संपत्ति है. 

महेंद्र सिंह धोनी 
सचिन के बाद सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का है जिनके पास 840 करोड़ यानि 111 मिलियन डॉलर की संपत्ति है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

All set for Jalandhar!

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

विराट कोहली 
सचिन और धोनी के बाद भारत की रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम आता है. कोहली के पास 92 मिलियन डॉलर यानि 696 करोड़ रुपये की संपत्ति है. फोर्ब्स 2020 की लिस्ट में किंग कोहली सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट इकलौते क्रिकेटर हैं. विराट ने अलग-अलग ब्रांड्स के विज्ञापनों के जरिए इस साल लगभग 196 करोड़ रुपये की कमाई की है और दिन-ब-दिन विराट की ब्रांड वैल्यू लगातार बढ़ती ही जा रही है.

वीरेंद्र सहवाग 
विराट के बाद इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का नाम आता है जिनके पास कुल 303 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Patton mein Ikka , Aur jeevan mein apna Sikka, Jab chalta hai- toh poori duniya salaam karti hai #sehwagswag

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on

युवराज सिंह 
सहवाग के बाद अपने 6 छक्कों के लिए मशहूर पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम आता है. यूवी के पास 265 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#livedareinspire #throwback !

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on