100 शतक नहीं.. विराट के लिए सबसे कठिन 76 साल पुराना ब्रैडमैन 'महारिकॉर्ड', 4 कदम दूरी भी पड़ रही भारी
Advertisement
trendingNow12474128

100 शतक नहीं.. विराट के लिए सबसे कठिन 76 साल पुराना ब्रैडमैन 'महारिकॉर्ड', 4 कदम दूरी भी पड़ रही भारी

Unbreakable Record: विराट कोहली, जो मॉडर्न डे क्रिकेट में किसी परिचय के मोहताज नहीं है. जैसा नाम वैसा काम, रन मशीन के सामने 'विराट' रिकॉर्ड्स भी आसान नजर आते हैं. मौजूदा समय में विराट 80 शतक पर हैं और फैंस उनसे सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद लगाए हैं. लेकिन एक और ऐसा रिकॉर्ड है जिसके कोहली काफी करीब हैं.

 

Virat Kohli

Unbreakable Cricket Records: विराट कोहली, जो मॉडर्न डे क्रिकेट में किसी परिचय के मोहताज नहीं है. जैसा नाम वैसा काम, रन मशीन के सामने 'विराट' रिकॉर्ड्स भी आसान नजर आते हैं. मौजूदा समय में विराट 80 शतक पर हैं और फैंस उनसे सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद लगाए हैं. लेकिन एक और ऐसा रिकॉर्ड है जिसके कोहली काफी करीब हैं. विराट इस रिकॉर्ड से महज 4 कदम दूर हैं, लेकिन फिर भी इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना नामुमकिन सा है.

डॉन ब्रैडमैन के नाम है ये रिकॉर्ड 

हम बात कर रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी के महारिकॉर्ड की, जो डॉन ब्रैडमैन के नाम है. यह एक ऐसा बल्लेबाज था जिसके विकेट के लिए गेंदबाज तरस जाते थे. ब्रैडमैन का करियर 1928 से लेकर 1948 तक चला. इस बीच उन्होंने 12 डबल हंड्रेड ठोके थे. बात करें टॉप-5 की तो इस लिस्ट में विराट कोहली को छोड़कर कोई भी एक्टिव बल्लेबाज नहीं नजर आता है. 

ये भी पढ़ें.. किसी ने दांव पर लगाई जान... कोई रिकॉर्ड्स कर गया कुर्बान, टीम इंडिया के लिए मर-मिटने को तैयार थे 5 खिलाड़ी

विराट को बेलने पड़ेंगे पापड़

विराट कोहली इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं. उन्होंने अभी तक 115 मुकाबलों में 7 डबल सेंचुरीज ठोकी हैं. विराट से ऊपर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज वॉल्टर हेमंड हैं जिन्होंने 7 डबल सेंचुरी लगाई हैं. तीसरे स्थान पर दिग्गज ब्रायन लारा का नाम आता है जिन्होंने अपने करियर में कुल 9 दोहरे शतक जमाए. दूसरे नंबर पर श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगाकारा हैं जिनके नाम 11 दोहरे शतक रहे और वह ब्रैडमैन के रिकॉर्ड से 2 कदम से चूक गए. 

WTC में विराट कोहली पर नजरें

विराट कोहली ने अभी तक सभी दोहरे शतक टेस्ट में बनाए हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली पर सभी की नजरें जमी हुई हैं. लेकिन मौजूदा समय में विराट के बल्ले से बड़े स्कोर नहीं देखने को मिले हैं. बांग्लादेश के खिलाफ विराट बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे. अब 16 अक्टूबर से टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है. देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली 3 टेस्ट की सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

Trending news