World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले ICC ने टीम को दिया तगड़ा झटका, इस खूंखार गेंदबाज को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow11750049

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले ICC ने टीम को दिया तगड़ा झटका, इस खूंखार गेंदबाज को किया सस्पेंड

ICC: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस पहले एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है. ICC(इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने बड़ा एक्शन लेने हुए एक तेज गेंदबाज को अचानक सस्पेंड कर दिया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले ICC ने टीम को दिया तगड़ा झटका, इस खूंखार गेंदबाज को किया सस्पेंड

World Cup Qualifier 2023: इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर अभी तक शेड्यूल सामने नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन हो सकता है. फिलहाल, जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं, जहां से दो टीमें वर्ल्ड कप के मेन स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि भारत समेत बाकी 8 टीमें पहले ही सीधे इस टूर्नामेंट में पहुंच चुकी हैं. इस बीच ICC ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक तेज गेंदबाज को अचानक सस्पेंड कर दिया है.

ये तेज गेंदबाज हुआ सस्पेंड

यूएसए के तेज गेंदबाज काइल फिलिप को उनके एक्शन को अवैध मानने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया है. आईसीसी के इवेंट पैनल द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद कि इस तेज गेंदबाज को अवैध गेंदबाजी एक्शन का उपयोग करने पर तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के फैसल लिया गया है.  इस क्रिकेटर ने अब तक 10 लिस्ट ए गेम खेले हैं जिनमें उन्होंने 35.08 की औसत से 12 विकेट लिए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ की बेहतरीन गेंदबाजी   

26 वर्षीय खिलाड़ी जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर में यूएसए की टीम का हिस्सा थे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच में प्रभावी गेंदबाजी की. उन्होंने 56 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ के विकेट लिए. बता दें कि फिलिप ने सितंबर 2021 में अल अमीरात में नेपाल के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया. उन्होंने अब तक पांच वनडे मैचों में भाग लिया है, जिसमें 40.83 की औसत से छह विकेट लिए हैं.

ICC ने दिया ये बयान 

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी स्टेटमेंट में कहा गया, 'नियमों के अनुच्छेद 6.7 के अनुसार, फिलिप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से तुरंत निलंबित कर दिया गया है. निलंबन तब तक जारी रहेगा जब तक वह अपने गेंदबाजी एक्शन का दोबारा मूल्यांकन नहीं करा लेते और यह निष्कर्ष नहीं निकल जाता कि उनका गेंदबाजी एक्शन वैध है.'

Trending news