T20 World Cup 2024 Super 8: 3 स्पॉट.. 7 टीमें, सुपर-8 की में आर-पार की जंग, पाक-इंग्लैंड की टीमें भगवान भरोसे
Advertisement
trendingNow12293047

T20 World Cup 2024 Super 8: 3 स्पॉट.. 7 टीमें, सुपर-8 की में आर-पार की जंग, पाक-इंग्लैंड की टीमें भगवान भरोसे

T20 World Cup 2024 Super 8 Equation: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की जंग बेहद रोमांचक हो चुकी है. 5 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि 7 टीमों के बीच 3 स्पॉट के लिए जंग चल रही है. महज 2 दिन में सुपर-8 के दोनों ग्रुप की लगभग सभी टीमें सामने आ जाएंगी. 

 

Babar Azam, Monank Patel and Jos Buttler

T20 World Cup 2024 Super 8 Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 लीग राउंड के अंतिम चरण पर है. अगले दो दिन में सुपर-8 के दोनों ग्रुप की सभी टीमों का फैसला हो जाएगा. लेकिन सुपर-8 के लिए पाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो जंग बेहद रोमांचक हो चुकी है. अगले राउंड के लिए 5 टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि 8 टीमों का पत्ता पूरी तरह से कट चुका है. वहीं, बचे हुए 3 स्पॉट के लिए 7 टीमों के बीच जंग चल रही है. इनमें पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसे बड़ी टीमों के नाम भी शामिल हैं. 

इन 5 टीमों का सुपर-8 में खेलना तय

सुपर-8 की लिस्ट में ग्रुप A, B और D से एक-एक टीम ने क्वालीफाई किया है जबकि ग्रुप-C से सुपर-8 में पहुंचने वाली दोनों टीमों के नाम साफ हो गए हैं. ग्रुप-A से भारत, ग्रुप-B से ऑस्ट्रेलिया, ग्रुप-C से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान जबकि ग्रुप-D से साउथ अफ्रीका की टीम ने सुपर-8 का टिकट कटाया है. वहीं, सुपर-8 की रेस से बाहर होने वाली टीमों में न्यूजीलैंड, श्रीलंका, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, नामीबिया और पापुआ न्यूगिनी, युगांडा शामिल हैं.

पाकिस्तान-इंग्लैंड का कैसा है समीकरण?

सुपर-8 में दो ग्रुप बनेंगे, जिसमें प्रत्येक ग्रुप में 4-4 टीमें होंगी. अब बचे हुए 3 स्पॉट के लिए 7 टीमें जंग लड़ रही हैं. एक तरफ पाकिस्तान यूएसए की एक और हार का इंतजार कर रही है तो दूसरी तरफ इंग्लैंड को 16 जून को होने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच पर होंगी. यूएसए की टीम लीग राउंड का आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलने जा रही है. यदि यूएसए जीत जाती है तो पाकिस्तान का पत्ता लगभग कट जाएगा. वहीं, इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया से बड़ी जीत की आस लगाए बैठी है जिससे स्कॉटलैंड के रन रेट में गिरावट आए.

किन-किन टीमों के बीच जंग? 

3 स्पॉट के लिए जिन 7 टीमों के बीच जंग है उनमें अमेरिका, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, नीदरलैंड और कनाडा शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर टीमों के बीच रन रेट की जंग है. सबसे रोमांचक जंग पाकिस्तान और अमेरिका की है. अमेरिका ने पाकिस्तान को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था, जिसके बाद आलम ये है कि पाकिस्तान को यूएसए की हार की दुआ करनी पड़ रही है. 

Trending news