IND vs AUS: इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर के भारत आने का रास्ता हुआ साफ, धमकी भरे अंदाज में कहा-इंडिया आ रहा हूं
Advertisement
trendingNow11554758

IND vs AUS: इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर के भारत आने का रास्ता हुआ साफ, धमकी भरे अंदाज में कहा-इंडिया आ रहा हूं

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर मैदान पर खेला जाएगा. अब भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को वीजा मिल गया है. इसके बाद उन्होंने बड़ी बात कही है. 

Twitter

India vs Australia Test Series: भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज फरवरी और मार्च में खेलनी है. ये टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. अब भारत में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को वीजा मिल गया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर भारत को लेकर बड़ी बात कही है. 

इस खिलाड़ी को मिल गया वीजा 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बुधवार को देर से वीजा जारी हुआ जिससे वह अपने साथियों के साथ भारत रवाना नहीं हो पाए. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेलबर्न में बुधवार देर रात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के एक प्रतिनिधि को ख्वाजा का पासपोर्ट और वीजा सौंप दिया गया.

उस्मान ख्वाजा ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ख्वाजा के बिना ही भारत के खिलाफ चार टेस्ट की बहुप्रतीक्षित सीरीज के लिए दो अलग-अलग दल में मंगलवार और बुधवार को रवाना हो गई. ख्वाजा टीम के साथ रवाना नहीं हो सके। उनका पासपोर्ट और वीजा भारतीय उच्चायोग द्वारा नहीं दिया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ख्वाजा के अब गुरुवार को मेलबर्न से भारत रवाना होने की उम्मीद है.

उस्मान ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर एक मीम पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं अपने भारतीय वीजा का इंतजार कर रहा हूं.’

पाकिस्तान में हुआ जन्म 

पाकिस्तान में जन्में उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 56 टेस्ट, 40 वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. यह 36 साल बल्लेबाज 2016 में आईपीएल में हिस्सा ले चुका है. ख्वाजा को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया का साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया. इस पुरस्कार का नाम दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा गया है. 

9 फरवरी को होगा पहला मैच 

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरू के बाहरी हिस्से में चार दिवसीय ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी और फिर नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए नागपुर रवाना होगी. बाकी तीन टेस्ट का आयोजन नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा. दोनों टीम इस सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगी. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news