VIDEO: छक्के के लिए जा रही थी गेंद, कार्तिक ने लगाई ऐसी छलांग, दंग रह गए फैन्स

पहले टी-20 मैच में दिनेश कार्तिक ने फील्डिंग के दौरान दो कैच छोड़े भी है. लेकिन एक कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया.

 VIDEO: छक्के के लिए जा रही थी गेंद, कार्तिक ने लगाई ऐसी छलांग, दंग रह गए फैन्स
फाइल फोटो- PTI

वेलिंग्टन : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मैच में मेजबान टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट 219 रन बनाए.  वैसे न्यूजीलैंड की पारी में बल्लेबाजों की ही धूम रही, लेकिन दिनेश कार्तिक की एक हैरतअंगेज कैच ने हर किसी को भौचक्का कर दिया. दरअसल न्यूज़ीलैंड की पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने बाउंड्री पर डेरिल मिशेल का शानदार कैच लपका. इस कैच को देखकर आप भी दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर हो जाएंगे. वैसे तो मैच में कार्तिक को कैच के तीन मौके मिले थे. 

लेकिन दो कैच उन्होंने छोड़ दिए. कार्तिक ने मैच में एक कैच पकड़ी और हर कोई उनकी फुर्ती का कायल हो गया. गेंद हवा में थी और कार्तिक बाउंड्री लाइन पर, इतने में ही बाउंड्री पार कर रही गेंद को कार्तिक ने हवा में लपकते हुए बिना जमीन पर कदम रखे हवा में उछाल दिया. इसके बाद कार्तिक के पांव बाउंड्री के पार थे. लेकिन गेंद मैदान के अंदर ही हवा में थी. कार्तिक तुरंत बाउंड्री के अंदर पहुंचे और गिरते हुए गेंद को एक बार फिर पकड़ लिया. 

इससे पहले 18वें ओवर की गेंद पर डीप मिडविकेट पर दिनेश कार्तिक ने रॉस टेलर का कैच छोड़ा था. टेलर का उस वक्‍त स्‍कोर 19 रन था और वह 34 रन बनाकर आउट हुए. जबकि इससे पहले कार्तिक ने पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर टिम सेफर्ट का कैच भी ड्रॉप कर चुके थे. उस वक्‍त सेफर्ट 71 रन पर थे. वह 84 बनाकर आउट हो गए.

टी20 क्रिकेट में सेइफर्ट का पिछला बेस्ट 14 रन था. उसे आज कोलिन मुनरो के साथ पारी का आगाज करने भेजा गया. दोनों ने सिर्फ 8. 2 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को आक्रामक शुरूआत दी. सेइफर्ट ने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाये. सेइफर्ट ने भुवनेश्वर कुमार को मिडविकेट पर छक्का और अगली गेंद पर चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये. 

दूसरी ओर मुनरो ने खलील अहमद को लगातार दो छक्के लगाये. न्यूजीलैंड ने पहले चार ओवर में 44 रन जोड़े . सेइफर्ट को कृणाल पंड्या के ओवर में जीवनदान मिला जब विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी ने उनका कैच छोड़ा . उसने हार्दिक पंड्या के ओवर में भी एक छक्का और चौका जड़ा. आखिर में इस खतरनाक साझेदारी को कृणाल ने तोड़ा जब मुनरो ने डीप में विजय शंकर को कैच थमाया. 

इसके बाद भी सेइफर्ट ने रनगति कम नहीं होने दी और कृणाल को दो छक्के लगाये. आम तौर पर किफायती गेंदबाजी करने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल भी महंगे साबित हुए और चार ओवर में 35 रन दे डाले. खलील ने हालांकि सेइफर्ट को शतक नहीं जमाने दिया और क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा. कप्तान केन विलियमसन ने बाद में 22 गेंद में 34 और स्काट के ने सात गेंद में नाबाद 20 रन बनाये.

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.