Watch Video: सदियों याद रखा जाएगा...सूर्यकुमार आपने कमाल कर दिया, कैच लेकर पलट दिया मैच, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12314184

Watch Video: सदियों याद रखा जाएगा...सूर्यकुमार आपने कमाल कर दिया, कैच लेकर पलट दिया मैच, वीडियो वायरल

Suryakumar Yadav Catch: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में इस खिताब को अपने नाम किया. भारत 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल हुआ.

Watch Video: सदियों याद रखा जाएगा...सूर्यकुमार आपने कमाल कर दिया, कैच लेकर पलट दिया मैच, वीडियो वायरल

Suryakumar Yadav Catch: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में इस खिताब को अपने नाम किया. भारत 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल हुआ. 2011 के बाद किसी वर्ल्ड कप को उठाने का मौका मिला. पिछली बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीतने में सफलता मिली थी. उसके बाद 2013 में भारत चैंपियंस ट्रॉफी जीता था. 11 सालों से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार था. उसे आज टीम इंडिया ने समाप्त कर दिया. इस जीत में सूर्यकुमार यादव की भूमिका काफी अहम रही.

मिलर का लिया शानदार कैच

सूर्या ने बल्ले से कुछ खास नहीं किया, लेकिन आखिरी ओवर में एक यादगार कैच लेकर मैच को पलट दिया. साउथ अफ्रीका को 6 गेंद पर 16 रन बनाने थे. स्ट्राइक पर विस्फोटक डेविड मिलर था. उन्होंने हार्दिक पांड्या को सामने की ओर खेला. ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली जाएगी, लेकिन सूर्या बीच में आ गए. उन्होंने दो प्रयासों में इस कैच को पूरा किया.

कपिल देव, श्रीसंत के बाद सूर्यकुमार

सूर्या के कैच ने मिलर का कैच लेकर मैच ही पलट दिया. उनके इस कैच को 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में कपिल देव और 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीसंत के कैच की तरह याद रखा जाएगा. कपिल देव ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स और श्रीसंत ने पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक का कैच लिया था. सूर्या के इसी कैच ने भारत की वापसी मैच में करा दी और टीम इंडिया चैंपियन बन गई.

 

 

पठान ने रोते हुए की तारीफ

इरफान पठान इस जीत के बाद भावुक हो गए. उन्होंने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ''सूर्या के कैच को कभी नहीं भूल पाऊंगा. मेरी आखिरी सांस भी होगी तो मैं उसे याद रखूंगा''

 

 

 

मैच में क्या हुआ?

भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी. भारत दूसरी बार चैंपियन बना है. उसने इससे पहले 2007 में खिताब जीता था. भारत के लिए बल्लेबाजी में विराट कोहली ने कमाल किया. उन्होंने 59 गेंद पर 76 रन की यादगार पारी खेली. पूरे टूर्नामेंट में फेल होने वाले कोहली फाइनल में चल गए.

Suryakumar Yadav

Social Media Score

Scores
Over All Score 16
Digital Listening Score55
Facebook Score26
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

TAGS

Trending news