WTC फाइनल डेट-वेन्यू आते ही इंग्लैंड का दांव, 'बैजबॉल किंग' को बना दिया हेड कोच, तीनों फॉर्मेट में चढ़ेगा रंग
Advertisement
trendingNow12413546

WTC फाइनल डेट-वेन्यू आते ही इंग्लैंड का दांव, 'बैजबॉल किंग' को बना दिया हेड कोच, तीनों फॉर्मेट में चढ़ेगा रंग

WTC Final Schedule: आईसीसी ने 3 सिंतबर को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीख और वेन्यू का ऐलान कर दिया है. जिसके कुछ घंटों के बाद ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी एक बड़ी घोषणा की. बोर्ड ने बैजबॉल के किंग रहे ब्रैंडन मैकुलम को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंप दी है.

 

Brendon mccullum and ben stokes

Brendon McCullum head coach: आईसीसी ने 3 सिंतबर को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीख और वेन्यू का ऐलान कर दिया है. जिसके कुछ घंटों के बाद ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी एक बड़ी घोषणा की. बोर्ड ने बैजबॉल के किंग रहे ब्रैंडन मैकुलम को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंप दी है. ये वो खिलाड़ी है जिसने अपने दौर में गेंदबाजों में दहशत फैला रखी थी, फिर चाहे बात वनडे की हो, टी20 की या फिर टेस्ट की. बैजबॉल के निर्माता भी ब्रेंडन मैकुलम को ही कहा जाता है.

टेस्ट में बढ़ गया कार्यकाल

ब्रेंडन मैकुलम को साल 2022 में टेस्ट टीम में कोच की जिम्मेदारी मिली थी. अब उनका यह कार्यकाल 2027 तक बढ़ गया है. इसी के साथ अब उन्हें व्हाइट बॉल की भी जिम्मेदारी मिल गई है. यानि वे अब तीनों फॉर्मेट में टीम के बॉस के रूप में कार्य करेंगे. हालांकि, अंतरिम कोच के तौर पर कार्यरत मार्कस ट्रेस्कोथिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज और इस वर्ष के अंत में होने वाले कैरेबियाई दौरे के लिए अपनी ड्यूटी जारी रखेंगे. 

1 जनवरी से मिलेगी गद्दी

ब्रेंडन मैकुलम अपनी नई भूमिका में 1 जनवरी 2025 से ड्यूटी पर दिखेंगे. उन्होंने इस नई जिम्मेदारी के लिए खुशी व्यक्त की. मैकुलम ने कहा, 'मैं इस नए चैलेंज को स्वीकार करने को तयार हूं. मैं कप्तान जोस बटलर के साथ काम करने को उत्साहित हूं और टीम की नींव मजबूत करने के प्रति अभी से फैसले लिए जाने लगे हैं.'

ये भी पढ़ें.. कमर कस ले रोहित एंड कंपनी! आ गई 2025 के सबसे बड़े मैच की डेट, इस दिन होगा महामुकाबला 

मैकुलम के कार्यकाल में होंगे ये टूर्नामेंट

ब्रेंडन मैकुलम को अपने कार्यकाल में बड़ी जिम्मेदारियां निभानी होंगी. उनपर वनडे और टी20 टीम के कोच के तौर पर ब्रेंडन मैकुलम के कंधों पर टी20 वर्ल्ड कप 2026, वनडे वर्ल्ड कप 2027, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की जिम्मेदारी होगी. इसके अलावा टेस्ट में उनका पूरा फोकस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2027 पर भी होगा. 

कब और कहां होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल? 

आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 फाइनल की डेट और वेन्यू का ऐलान किया. महामुकाबला लॉर्ड्स में 11 से 15 जून को खेला जाएगा. इसके लिए रिजर्व डे 16 जून रखा गया है. यह पहली बार होगा जब लॉर्ड्स डब्लूटीसी फाइनल की मेजबानी करेगा.

Trending news