Virat Kohli: विराट कोहली ने बना दिया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली ने बना दिया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

Virat Kohli Twitter: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट ने इस बार मैदान पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर बड़ा कारनामा किया है. 

Photo (BCCI)

Virat Kohli 50 million Followers: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी छाए रहते हैं. विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर कई कारनामे किए हैं. वह आए दिन कोई ना कोई बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते रहते हैं. एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है, लेकिन इस बार ये कारनामा मैदान पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर किया है.

विराट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) ट्विटर अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या 50 मिलियन के पार हो गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के पहले क्रिकेट बन गए हैं जिसने ट्विटर अकाउंट पर 50 मिलियन फॉलोवर्स का आंकड़ा पार किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ट्विटर अकाउंट अब भारत का तीसरा सबसे बड़ा अकाउंट बन गया है. उनसे ज्यादा फॉलोवर्स सिर्फ पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर हैं. 

इंस्टाग्राम पर बना चुके है रिकॉर्ड 

विराट (Virat Kohli) के इंस्टाग्राम पर 211 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. विराट (Virat Kohli) इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय हैं. इस मामले में विराट (Virat Kohli) के करीब भी कोई भारतीय इस वक्त नहीं है. इतना ही नहीं पिछले साल 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरा करने वाले भी विराट (Virat Kohli) पहले ही भारतीय थे. विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं. 

विराट से आगे सिर्फ 4 हस्तियां 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में वैसे तो दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियों को पीछे छोड़ दिया. लेकिन अभी भी दुनिया के चार लोग ऐसे हैं जो विराट से भी इस मामले में आगे हैं. विराट (Virat Kohli) से आगे अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (476 मिलियन), काइली जेनर (366 मिलियन), सेलेना गोम्स (342 मिलियन) और ड्वेन जॉनसन (334) ही हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news