Virat-Gambhir Full Interview : 'PAK के खिलाफ 183 रन की वो पारी...' गौती भाई के साथ विराट कोहली का मसालेदार इंटरव्यू
Advertisement
trendingNow12435492

Virat-Gambhir Full Interview : 'PAK के खिलाफ 183 रन की वो पारी...' गौती भाई के साथ विराट कोहली का मसालेदार इंटरव्यू

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और हेड कोच गौतम गंभीर के एक मजेदार इंटरव्यू BCCI ने शेयर किया है. 19 मिनट के इस वीडियो में दोनों स्टार मस्ती-मजाक और करियर के कुछ यादगार लम्हों पर बातचीत करते नजर आए. गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ विराट के बल्ले से निकली 183 रन की धुआंधार पारी को बेस्ट वनडे इनिंग बताया.

Virat-Gambhir Full Interview : 'PAK के खिलाफ 183 रन की वो पारी...' गौती भाई के साथ विराट कोहली का मसालेदार इंटरव्यू

Virat Kohli-Gautam Gambhir Full Interview : बांग्लादेश सीरीज की शुरुआत से तुरंत पहले विराट कोहली और गौतम गंभीर फैंस के लिए धमाकेदार इंटरव्यू लेकर आए हैं. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और हेड कोच गौतम गंभीर के इस दिलचस्प इंटरव्यू का पूरा वीडियो BCCI ने शेयर किया. इस 19 मिनट के वीडियो में दोनों दिग्गजों के बीच मस्ती मजाक, करियर के कुछ यादगार लम्हों और किस्सों पर बातचीत हुई. इंटरव्यू की शुरुआत गंभीर ने कोहली के करियर के यादगार पलों, खासकर ऑस्ट्रेलिया में उनके शानदार प्रदर्शन को याद करके की. गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ विराट के बल्ले से निकली 183 रन की धुआंधार पारी को बेस्ट वनडे इनिंग बताया.

'पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की वो पारी...'

गंभीर ने विराट कोहली की 2012 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 183 रन की मैच विनिंग पारी को किसी भी भारतीय द्वारा खेली गई बेस्ट वनडे इनिंग बताया. गंभीर ने कहा, 'मैं यहां बैठा हूं इसलिए ऐसा नहीं कह रहा हूं. मैं बेस्ट इनिंग इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि जिस तरह की टीम, जिस तरह की बॉलिंग, जिस तरह की परिस्थितियां और 300+ रन का टारगेट चेज करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी पारी खेलना. वो कुछ स्पेशल था जो आपने किया.' बताते चलें कि विराट ने उमर गुल, शाहिद अफरीदी सईद अजमल और वहाब रियाज जैसे खूंखार गेंदबाजों से सजी बॉलिंग यूनिट की अकेले धज्जियां उड़ा दी थी. कोहली ने 330 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए 148 गेंदों में 22 चौके और 1 छक्का समेत कुल 183 रन बनाए थे और भारत यह मुकाबला 6 विकेट से जीता था.

ये भी पढ़ें : कौन है 27 साल का ये पेसर? जिसे सीरीज शुरू होने से तुरंत पहले मिली टीम में एंट्री

यादगार पारियों पर हुई बातचीत

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की यादगार पारियों का जिक्र करते हुए कहा, 'मुझे याद है कि ऑस्ट्रेलिया में जब आपने शानदार सीरीज खेली थी, जिसमें आपने ढेरों रन बनाए थे.' उन्होंने नेपियर की एक शानदार टेस्ट पारी को याद करते हुए अपने खुद के अनुभव से तुलना की. गंभीर ने कहा, 'मेरे लिए, जब मैं नेपियर में खेला था, तो यह बिल्कुल वैसा ही था... उसके बाद मैं अपने जीवन में कभी भी उस जोन में नहीं रहा. इसलिए मैं कल्पना कर सकता हूं कि उस जोन (शानदार फॉर्म) में होना कितना अच्छा लगता है.'

ये भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट मैच की कैसी होगी पिच? बड़े राज पर से उठ गया पर्दा

कोहली ने पूछा ये सवाल

कोहली ने जवाब में इस बात पर फोकस किया कि कैसे बाहरी फैक्टर जैसे कि विपक्ष के साथ बातचीत किसी खिलाड़ी की मानसिकता को प्रभावित कर सकती है. विराट ने गंभीर से पूछा कि क्या विपक्षियों के साथ बातचीत करने से कभी उनका ध्यान भटका है या इसका उल्टा, कभी मोटिवेशन मिली है. कोहली ने कहा, 'जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं और आप विपक्ष के साथ थोड़ी बातचीत करते हैं, तो क्या आपको कभी ऐसा लगता है कि यह आपको फोकस से भटकाएगा और संभावित रूप से आप आउट हो सकते हैं या क्या यह आपको और ज्यादा मोटिवेट करेगा?'

'आपके मुझसे ज्यादा विवाद...'

गंभीर ने कोहली के मैदान पर अक्सर होने वाले झगड़ों को उजागर करते हुए मस्ती मजाक में कहा, 'आपने मुझसे ज्यादा झगड़ें किए हैं. आप इस सवाल का जवाब मुझसे बेहतर दे सकते हैं.' दोनों ने इस टॉपिक पर हंसते हुए बातचीत की. कोहली ने इसी पर आगे कहा, 'मैं किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में हूं जो मेरी राय से सहमत हो. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह गलत है. मैं किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में हूं जो कहे, 'हां, यह सही तरीका है.' गंभीर ने फिर कहा, 'हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं और हम सभी मसालों को खत्म कर रहे हैं.' बता दें कि इन दोनों स्टार्स के बीच अतीत में कई बार नोंक-झोंक और छोटे-मोटे विवाद देखने को मिले हैं. हालांकि, इस बातचीत से यह साफ हो गया कि अब दोनों के बीच वैसा कुछ भी नहीं है.

Trending news