भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आया विराट कोहली रिएक्शन, जानिए कोरोना के खतरे को लेकर क्या कहा
X

भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आया विराट कोहली रिएक्शन, जानिए कोरोना के खतरे को लेकर क्या कहा

टीम इंडिया (Team India) फिलहाल न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट की तैयारी कर रही है, लेकिन सभी को टेंशन दक्षिण अफ्रीकी दौरे (South Africa Tour) को लेकर है. 

भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आया विराट कोहली रिएक्शन, जानिए कोरोना के खतरे को लेकर क्या कहा

मुंबई: टीम इंडिया को इसी महीने दक्षिण अफ्रीकी दौरे (India Tour of South Africa) पर जाना है, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) का असर इस क्रिकेट सीरीज पर पड़ता हुआ दिख रहा है. अब विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मुद्दे पर अपना रिएक्शन दिया है.

विराट कोहली ने जताई उम्मीद

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे को लेकर अगले कुछ दिन में तस्वीर साफ होने की उम्मीद है. कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के आने के बाद हर तरफ दहशत का माहौल है

कोरोना के खतरे को लेकर क्या बोले कोहली?

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट से एक दिन पहले मीडिया से बातचीत के दौरान विराट कोहली ने कहा,‘हम बीसीसीआई से बात कर रहे हैं. हमें और स्पष्टता की जरूरत है और उम्मीद है कि अगले कुछ दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी. राहुल भाई (द्रविड़) ने सभी सीनियर खिलाड़ियों से बात की है. ये जरूरी है कि हम किसी कन्फ्यूजन में नहीं रहें .’

हालात नॉर्मल नहीं हैं: कोहली

विराट कोहली ने आगे कहा, ‘हम सामान्य हालात में नहीं खेल रहे हैं. हमने टीम के सभी सदस्यों से बात की है.’ भारतीय सीनियर टीम को 17 दिसंबर से अगले सात हफ्ते तक दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं . 

इन मैदानों पर होंगे मुकाबले

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ये मैच चार वेन्यूज जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में खेले जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी हिस्से में मामले बढ़ रहे हैं और टेस्ट सीरीज के कम से कम 2 मैदान जोहानिसबर्ग और प्रिटोरिया (सेंचुरियन के करीब) में इस नए वेरिएंट की चपेट में आ सकते हैं.

 

भारत vs दक्षिण अफ्रीका 2021-22 का अब तक का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट - वांडरर्स, जोहानिसबर्ग - 17 से 21 दिसंबर
दूसरा टेस्ट - सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन - 26 से 30 दिसंबर
तीसरा टेस्ट - वांडरर्स, जोहानिसबर्ग -3 से 7 जनवरी

पहला वनडे - बोलैंड पार्क, पार्ल - 11 जनवरी
दूसरा वनडे - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 14 जनवरी
तीसरा वनडे - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 16 जनवरी

पहला टी-20 - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 19 जनवरी
दूसरा टी-20 - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 21 जनवरी

तीसरा टी-20 - बोलैंड पार्क, पार्ल - 23 जनवरी
चौथा टी-20 - बोलैंड पार्क, पार्ल - 26 जनवरी

Trending news