Team India : T20 वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होंगे विराट कोहली? BCCI से मांगा ब्रेक, ये मैच करेंगे मिस!
Advertisement
trendingNow12264835

Team India : T20 वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होंगे विराट कोहली? BCCI से मांगा ब्रेक, ये मैच करेंगे मिस!

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का पहला बैच शनिवार को रवाना हुआ, जिसमें कोचिंग स्टाफ समेत कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा समेत अन्य खिलाड़ी मौजूदा रहे. इसमें विराट कोहली शामिल नहीं थे. अब उनके इस टूर्नामेंट के लिए रवाना होने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

Team India : T20 वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होंगे विराट कोहली? BCCI से मांगा ब्रेक, ये मैच करेंगे मिस!

Virat Kohli T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इसी साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी. टीम का पहला बैच अमेरिका के लिए रवाना हो चुका है. इस बैच में रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत समेत अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे. हालांकि, कुछ खिलाड़ी अभी भी भारत में ही हैं जो दूसरे बैच में टी20 वर्ल्ड के लिए उड़ान भरेंगे. उस बीच विराट कोहली को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से मिनी ब्रेक मांगा है और वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एकमात्र प्रैक्टिस मैच को मिस कर सकते हैं.

कब रवाना होंगे विराट?

भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम के अहम सदस्य विराट कोहली 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ टीम के एकमात्र अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उन्होंने आईपीएल के बाद मिनी ब्रेक लिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने BCCI से मिनी ब्रेक मांगा है, जिसे बोर्ड ने अप्रूव भी कर दिया है. एक अधिकारी ने बताया, 'कोहली ने हमें पहले ही सूचित कर दिया था कि वह देर से टीम में शामिल होंगे और यही कारण है कि बीसीसीआई ने उनकी वीजा नियुक्ति को बाद की तारीख के लिए रखा है. उनके 30 मई की सुबह न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है. बीसीसीआई उनके अनुरोध पर सहमत हो गया है.'

संजू सैमसन भी देरी से होंगे रवाना

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी देर से रवाना होंगे और मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या भी. सैमसन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचित किया है कि उनके जाने में देरी का कारण 'दुबई में पर्सनल काम' है. बीसीसीआई ने तीनों क्रिकेटरों के अनुरोध को मंजूरी भी दे दी है.

5 जून को पहला मैच 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और सहयोगी स्टाफ शनिवार रात मुंबई से रवाना हो गए. भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा और फिर 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला होना है. उसके बाद अगले दो मैच अमेरिका और कनाडा से होने हैं.

टीम इंडिया का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Trending news