Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी
Advertisement

Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

Virat Kohli: एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाला मैच विराट कोहली के लिए काफी खास रहने वाला है. विराट इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे जो इससे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी के नाम नहीं है. 

Photo (BCCI)

Virat Kohli, IND vs PAK Match: एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे ब्रैक के बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद रेस्ट लेने का फैसला लिया था. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे जो इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं बना सका है. 

विराट कोहली बनाएंगे ये खास रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के पहले मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. ये टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का 100वां मैच होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) इसी मैच के साथ तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे और पहले भारतीय भी. विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले रॉस टेलर ने तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं. वहीं भारत के लिए 100 टी20 खेलने वाले विराट दूसरे खिलाड़ी बनेंगे. उनसे पहले रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं. रोहित ने अब तक 132 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच, 262 वनडे और 99 टी20 मैच खेले हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए इन मैच में 49.53 की औसत से 8074 रन बनाए हैं.विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 57.68 की औसत से 12344 रन बनाए हैं, जिसमें 64 अर्धशतक और 43 शतक शामिल हैं. वहीं टी20 क्रिकेट में विराट अभी तक 50.12 की औसत से 3308 रन बना चुके हैं. विराट टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने भारत के लिए 30 अर्धशतक लगाए हैं. 

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट

विराट कोहली का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है. इस साल टीम इंडिया को एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्डकप (T20 World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं, ऐसे में विराट का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है. फैंस को इस लंबे ब्रेक के बाद उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी. इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के बल्ले से पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं आया है. विराट कोहली ने पिछला शतक से लेकर अभी तक 68 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24 अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन शतक नहीं जड़ सके हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news