close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट कोहली की साथियों को सलाह, 'विश्वकप में जाने वाले खिलाड़ी IPL से यह न सीखें'

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को विश्वकप जाने वाले खिलाड़ियों को स्पष्ट संदेश दिया. 

विराट कोहली की साथियों को सलाह, 'विश्वकप में जाने वाले खिलाड़ी IPL से यह न सीखें'
कोहली ने कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच को लेकर देश की सरकार और बीसीसीआई जो फैसला लेंगे, वह हमें मंजूर होगा.

विशाखापत्तनम: 23 मार्च से आईपीएल 2019 शुरू हो रहा है. दिल्ली की टीम ने अपनी नई जर्सी लॉन्च की है. इसी बीच, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को विश्वकप जाने वाले खिलाड़ियों को स्पष्ट संदेश दिया. वैसे उन्होंने अपना संदेश, सलाह के तौर पर दिया लेकिन गौर करने लायक है.

कोहली ने कहा कि विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले खिलाड़ी आईपीएल के दौरान खराब तकनीकी आदतें नहीं सीखें और सतर्कता से कार्यभार संभाले. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस लुभावनी लीग में अगर जरूरत हो तो वे मैचों से आराम भी ले सकते हैं. सात हफ्ते तक चलने वाली लीग 12 मई को समाप्त होगी और भारतीय टीम इसके 23 दिन बाद साउथम्पटन में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्वकप का शुरुआती मैच खेलेगी. 

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘उन्हें सुनिश्चित करना होगा कि उनका खेल वनडे के हिसाब से ज्यादा खिसके नहीं. इसका मतलब है कि हमें उन खराब आदतों से सतर्क रहना होगा जो आईपीएल के दौरान शामिल हो सकती हैं. ’’ 

कोहली के लिए राष्ट्रीय टीम का हित सर्वोपरि है, वह चाहते हैं कि उनके साथी आईपीएल के दौरान इन चीजों का ध्यान रखें. उन्होंने कहा, "सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान खराब आदतों को नहीं डालने के लिए निरंतर प्रयास करना होगा ताकि इन पर लगाम लग सके. जैसे ही आप नेट में प्रवेश करते हो और खराब आदतें बनाने लगते हो, आप लय खो देते हो और बल्लेबाजी फार्म गंवा देते हो. और विश्वकप जैसे टूर्नामेंट में फार्म में वापसी करना बहुत मुश्किल है."

कोहली ने पुलमावा में शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच को लेकर देश की सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जो फैसला लेंगे, वह हमें मंजूर होगा. कप्तान ने पूरी भारतीय टीम की ओर से शहीद जवानों के परिवारों को संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा, "जिन जवानों ने अपनी जान गंवायी, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. भारतीय टीम इस घटना से दुखी है."