रोहित शर्मा पर लगाए सिकंदर बख्त के आरोप पर वसीम अकरम बोले- 'मैं शर्मिंदा हूं'
Advertisement
trendingNow11963765

रोहित शर्मा पर लगाए सिकंदर बख्त के आरोप पर वसीम अकरम बोले- 'मैं शर्मिंदा हूं'

Wasim Akram criticizes Sikander Bakht: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त तब खबरों में आए, जब उन्होंने रोहित शर्मा की सिक्का उछालने पर फिक्सिंग का आरोप लगाया. बख्त के इस साजिश के सिद्धांत ने पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम को भी चौंका दिया. 

वसीम अकरम ने लगा दी सिकंदर बख्त की क्लास

Wasim Akram criticizes Sikander Bakht: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर टॉस में हेराफेरी का आरोप लगाया. सिकंदर बख्त के इस आरोप की वसीम अकरम ने तीखी आलोचना की है. सिकंदर बख्त ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया है. बख्त के अनुसार, 2023 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान जानबूझकर सिक्का विरोधी कप्तान से दूर फेंककर संदिग्ध व्यवहार प्रदर्शित किया है. बख्त का कहना है कि यह कार्रवाई विरोधी कप्तान को टॉस के परिणाम देखने से रोकती है. यह भारत के पक्ष में परिणाम को प्रभावित करने की रणनीति हो सकती है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर भारत की जीत के बाद सिकंदर बख्त के दावे सामने आए. भारत ने बल्लेबाजी के अनुकूल पिच पर टॉस जीता और 397/4 का प्रभावशाली स्कोर बनाया और अंततः 70 रन से जीत हासिल की. पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने एक न्यूज चैनल के शो के दौरान यह दावा किया. उन्होंने रोहित शर्मा की सिक्का उछालने की तकनीक और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच संभावित मिलीभगत का संकेत देते हुए कहा कि यह भारतीय टीम टॉस के फैसलों को प्रभावित कर सकता है.

वसीम अकरम ने सिकंदर बख्त की आलोचना की
सिकंदर बख्त के इन आरोपों के जवाब में वसीम अकरम ने एक इंटरव्यू के दौरान इन्हें सिरे से खारिज कर दिया. महान तेज गेंदबाज ने इस बात पर जोर दिया कि सिक्का कहां गिरना चाहिए, इसके बारे में कोई विशेष नियम नहीं हैं और स्पष्ट किया कि वहां लगा मैट सिर्फ स्पॉन्सरशिप के लिए होता है. अकरम ने इस तरह के बेबुनियाद आरोप सामने आने पर शर्मिंदगी भी जताई.

शर्मिंदा है वसीम अकरम
वसीम अकरम ने कहा, ''किसने कहा है कि सिक्का कहां गिरना है? ये किसने कहा है कि उसने वहां पर सिक्का फेंका है? वो तो स्पॉन्सरशिप के लिए है, दिखाने के लिए है. कहीं भी चला जाए. मुझे शर्मिंदगी हो रही है.''

सिकंदर बख्त ने रोहित पर लगाया आरोप
इससे पहले सिकंदर बख्त ने टीवी चैनल पर कहा था, ''क्या मैं आपको कोई षडयंत्र सिद्धांत दे सकता हूं? टॉस के समय रोहित शर्मा किसी भी विपक्षी कप्तान की सीमा से दूर सिक्का फेंकते हैं. इस प्रकार, विपक्षी कप्तान कॉल को क्रॉस-चेक नहीं कर सकता है.''

हसन रजा ने भी लगाए थे आईसीसी पर आरोप
यह पहला मामला नहीं है, जब किसी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारतीय टीम पर आरोप लगाए हों. इससे पहले हसन रजा ने आईसीसी पर भारतीय गेंदबाजों को विशेष रूप से तैयार की गई गेंदें देने का आरोप लगाया था, जिनमें बेहतर स्विंग क्षमताएं हैं.

Trending news