Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह को जानबूझकर किया गया चोटिल? इस दिग्गज खिलाड़ी के बयान ने मचाई सनसनी
Advertisement

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह को जानबूझकर किया गया चोटिल? इस दिग्गज खिलाड़ी के बयान ने मचाई सनसनी

IND vs SA T20 Series: स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए  हैं. उनकी चोट पर एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

Photo (BCCI)

Jasprit Bumrah, IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एशिया कप 2022 के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वह एक बार फिर चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गया है. उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज से वापसी की थी. इसी बीच एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने चौंकाने वाला बयान दिया है, ये बयान जसप्रीत बुमराह की चोट पर है. 

टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का ICC टूर्नामेंट से बाहर होना बहुत बड़ा नुकसान है. बुमराह टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की जान माने जाते हैं. आपको बता दें कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है. जसप्रीत बुमराह तीसरी बार स्ट्रेस फ्रैक्चर के शिकार हुए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एशिया कप 2022 से पहले भी स्ट्रेस फ्रैक्चर का ही शिकार हुए थे. 

इस दिग्गज के बयान ने मचाई सनसनी 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का बुमराह की चोट पर मानना है कि उनकी वापसी को लेकर टीम इंडिया ने जल्दी कर दी. ईएसपीएन क्रिकइंफो पर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा, 'हो सकता है कि स्ट्रेस फ्रैक्चर पहले से ही रहा हो, इतना ज्यादा नहीं लेकिन हो सकता है यह दो मैच खेलने के बाद प्रेशर से बिगड़ गया हो. उन्हें मैच खिलाने को लेकर जल्दबाजी कर दी गई.' वसीम जाफर ने कहीं ना कहीं टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 
 
बुमराह को आराम देने पर दिया जोर 

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने आगे बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनको टीम में वापस लाने से बेहतर होता कि बुमराह को कुछ और समय दिया जाता और वह टी20 वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट हो जाते. मुझे नहीं पता कि उनकी चोट कितनी सीरियस है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें और समय मिलना चाहिए था.' आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भी वह दर्द की वजह से नहीं खेल सके थे, वहीं अगले दोनों ही मैचों में वह प्लेइंग 11 का हिस्सा बने थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news