जब इमरान खान और जीनत अमान की नजदीकियां बनी थीं सुर्खियां, दिलचस्प हैं इनकी दास्तां
Advertisement
trendingNow1701184

जब इमरान खान और जीनत अमान की नजदीकियां बनी थीं सुर्खियां, दिलचस्प हैं इनकी दास्तां

एक वक्त ऐसा था जब ये कहा जाता था कि भारतीय हीरोइंस के पसंदीदा हीरो हैं इमरान खान, उनके अफेयर के किस्से आज भी मशहूर हैं.

इमरान खान और जीनत अमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और मौजूदा पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने क्रिकेट के मैदान पर खूब सुर्खिया बटोरी थीं. वो जब भी मैदान पर उतरते थे तो लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कनें बढ़ने लगती थीं. ये वो दौर था जब इमरान खान को देखकर लड़कियां आहें भरती थीं, उस वक्त लड़कियों में इमरान के लिए दीवानगी देखने लायक थी. इमरान की करोड़ों दीवानियों में एक नाम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) का भी था.

  1. इमरान खान की दीवानगी के किस्से काफी मशहूर रहे हैं
  2. जीनत अमान से साथ इमरान खान के अफेयर के चर्चे हुए थे
  3. इमरान और जीनत ने खुलकर इस मुद्दे पर बात नहीं तकी

यह भी पढ़ें- 25 जून: श्रीकांत को नहीं थी वर्ल्ड कप 1983 जीतने की उम्मीद, कपिल की इस बात ने पलटी बाजी

हालांकि न तो कभी जीनत ने और न ही इमरान ने अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की, लेकिन फिर भी दोनों के रिश्ते की खबरों ने अखबार के पहले पन्ने पर अपनी जगह पक्की कर ली थी. दोनों की लव स्टोरी की शुरूआत 70 के दशक में हुई, उस दौर में इमरान खान पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी हुआ करते थे और जीनत अमान बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा. दोनों की लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. खबरों की मानें तो दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था लेकिन इस रिश्ते का अंत कुछ अच्छा नहीं रहा. इमरान और जीनत के प्यार के बीच दो देशों की सरहद आ गई. वैसे तो माना जाता है कि जब किसी से प्यार हो जाता है तो मजहब और सरहद की दीवारें दो प्यार करने वालों को रोक नहीं पातीं, लेकिन इमरान और जीनत की मोहब्बत सीमाओं में उलझ कर रह गई.  

दरअसल, साल 1979 नवंबर के महीने में पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आई थी, उस वक्त इमरान खान के नाम के आगे पहली बार 'प्लेबॉय' शब्द का इस्तेमाल किया गया था. उस साल इमरान खान ने अपना 27वां जन्मदिन अपनी टीम के साथियों के साथ बेंगलुरु के क्रिकेट स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में मनाया था, मगर कुछ भारतीय अखबारों ने ये दावा किया कि इमरान ने अपना 27वां जन्मदिन बॉलीवुड दीवा जीनत अमान के साथ मनाया था.

उस साल जब दूसरे टेस्ट मैच में इमरान खान अपनी पीठ के दर्द की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाए थे तो पाकिस्तान में जीनत अमान के साथ उनके रिश्ते पर सवाल उठाए गए थे, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इमरान खान दोनों की खूब आलोचना हुई थी. इतना ही नहीं पाकिस्तान में हर तरफ पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार जीनत अमान को ठहराया गया और ये भी कहा कि उस टेस्ट सीरीज में इमरान खान के खराब प्रदर्शन की वजह जीनत ही थीं.

फिर कई सालों बाद जब जीनत अमान से मीडिया ने उनके और इमरान खान के अफेयर के बारे में  सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, 'हमारे बीच में कुछ भी सीरियस नहीं था, वैसे भी वो बहुत घमंडी हैं, साथ ही वो अपने फैंस के साथ भी अच्छा व्यवहार नहीं करते थे.' 

खैर दोनों ने भले ही अपने रिश्ते को लेकर कभी खुलकर बात नहीं की, लेकिन एक वक्त दोनों के नाम की चर्चा खूब थी, इतना ही नहीं उस वक्त दोनों की शादी की खबरें भी मीडिया में खूब फैली थीं. इसके अलावा आपको बता दें कि इमरान खान से अफेयर से पहले जीनत की शादी बॉलीवुड के हीरो संजय खान से हो चुकी थी, लेकिन दोनों की शादी सालभर भी नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया था.  

Trending news