6, 6, 6, 6, 6, 6.. कौन है युवराज-पोलार्ड के महारिकॉर्ड को तोड़ने वाला बल्लेबाज, हैरी ब्रूक से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow12392697

6, 6, 6, 6, 6, 6.. कौन है युवराज-पोलार्ड के महारिकॉर्ड को तोड़ने वाला बल्लेबाज, हैरी ब्रूक से कनेक्शन

Unbreakable Record: डारियस विसेर, वो नाम जिसने युवराज सिंह और कायरन पोलार्ड के छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने एक ही ओवर में 39 रन ठोक क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. सभी की जहन में एक सवाल है कि आखिर ये बल्लेबाज है कौन? 

 

Darius

39 Runs in one over Record: डारियस विसेर, वो नाम जिसने युवराज सिंह और कायरन पोलार्ड के छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने एक ही ओवर में 39 रन ठोक क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. सभी की जहन में एक सवाल है कि आखिर ये बल्लेबाज है कौन? आईए हम डारियस विसेर के बारे में कुछ खास बातें जानते हैं. सबसे बड़ी बात उन्होंने इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक के साथ काम किया है. 

कौन हैं डेरियस विसेर? 

28 साल के विसेर ने अपने करियर के तीसरे टी20 मैच में ही आतिशी शतक ठोक अपनी गूंज दुनिया के हर कोने में फैला दी है. वह सामोआ की ओर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. साथ ही भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह, वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड और दिपेंद्र सिंह ऐरी के एक ओवर में 36 रन के रिकॉर्ड को तोड़ गेंदबाजों में आतंक पैदा कर दिया है. उनकी लिंकडेन प्रोफाइल के मुताबिक, डारियस विसेर हाइप क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर हैं, जो विकास कार्यक्रमों के माध्यम से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पेशेवर क्रिकेटरों को उनकी क्षमता के शिखर तक पहुंचने में मदद प्रदान करते हैं.

कॉलेज के दिनों में खेला क्रिकेट

डारियस ने अपने कॉलेज के दिनों में सिडनी ग्रेड क्रिकेट में सेंट जॉर्ज डिस्ट्रिक्ट और सिडनी यूनिवर्सिटी में अपना योगदान दिया. विसेर का होमटाउन ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हैं लेकिन वह इंटरनेशनल क्रिकेट अपना योगदान सामोआ के लिए खेलते हैं. उन्होंने  हैरी ब्रूक, जेसन संघा, जोश डेल जैसे कई खिलाड़ियों के साथ काम किया है. वेसर न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट में विशेषज्ञ कोच और सिडनी बॉयज हाई स्कूल में प्रथम XI क्रिकेट कोच भी रह चुके हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में 62 गेंद में 132 रन की धांसू पारी खेली. 

एक ओवर में ठोके 39 रन

डारियस विसेर ने बल्लेबाजी के दौरान पारी के 15वें ओवर में तबाही मचा दी. उन्होंने इस ओवर में 6 गगनचुंबी छक्के जमाए. साथ ही गेंदबाज ने 3 नो बॉल भी फेंक दी. जिसके चलते इस ओवर में 39 रन आए. उनकी इस आतिशी पारी की बदौलत समोआ की टीम ने 174 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे. 

Trending news