कौन है दुनिया का बेस्ट फील्डर? जोंटी रोड्स ने महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त के नाम पर लगाई मुहर
Advertisement
trendingNow12408502

कौन है दुनिया का बेस्ट फील्डर? जोंटी रोड्स ने महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त के नाम पर लगाई मुहर

Who is worlds best fielder: क्रिकेट की दुनिया में अगर सबसे बेहतरीन फील्डर की बात होती है तो लोग साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स का नाम लेते हैं. रोड्स ने अपनी फील्डिंग से काफी नाम कमाया. अब उन्होंने भारत के एक क्रिकेटर को दुनिया का बेस्ट फील्डर बता दिया था.

कौन है दुनिया का बेस्ट फील्डर? जोंटी रोड्स ने महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त के नाम पर लगाई मुहर

Who is worlds best fielder: क्रिकेट की दुनिया में अगर सबसे बेहतरीन फील्डर की बात होती है तो लोग साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स का नाम लेते हैं. रोड्स ने अपनी फील्डिंग से काफी नाम कमाया. अब उन्होंने भारत के एक क्रिकेटर को दुनिया का बेस्ट फील्डर बता दिया था. महान फील्डर रोड्स ने भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मॉडर्न क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ फील्डर कहा है. जडेजा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं. वह अब भारत के लिए सिर्फ वनडे और टेस्ट में खेलते हैं. आईपीएल में वह महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स में खेलते हैं. धोनी और जडेजा काफी अच्छे दोस्त हैं.

रैना से बेहतर जडेजा

रोड्स ने कहा कि जडेजा की मैदान पर किसी भी स्थिति में फील्डिंग करने की चपलता उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाती है. उन्होंने सुरेश रैना को भी एक बेहतरीन फील्डर बताया लेकिन जडेजा को मॉडर्न क्रिकेट का सबसे अच्छा फील्डर माना. जडेजा ने इस साल जून में टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखने का फैसला किया है. हाल ही में उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया था.

ये भी पढ़ें: 5 टेस्ट में 974 रन...डॉन ब्रैडमैन का यह महारिकॉर्ड अब तक नहीं टूटा, 94 साल में कोई आसपास भी नहीं पहुंच सका

जडेजा दलीप ट्रॉफी से बाहर

जडेजा, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को 2024-25 दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर कर दिया गया है. जडेजा को टीम बी में शामिल किया गया था लेकिन बिना किसी रिप्लेसमेंट का नाम बताए उन्हें रिलीज कर दिया गया. जडेजा के सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में वापसी करने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: पिता के नक्शेकदम पर...महान क्रिकेटर के बेटे को टीम इंडिया में मिली जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लेगा हिस्सा

टेस्ट सीरीज से करेंगे वापसी

जोंटी रोड्स जैसे महान फील्डर द्वारा रवींद्र जडेजा की प्रशंसा भारतीय क्रिकेट के लिए गर्व का विषय है. जडेजा की फील्डिंग क्षमता निश्चित रूप से उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक बनाती है. इस ऑलराउंडर के सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी करने की उम्मीद है. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा.

Trending news