Team India Captain: शुभमन गिल ने जीती सीरीज, फिर भी कप्तानी की रेस से बाहर, दिग्गज ने दिए ये दो नाम
Advertisement
trendingNow12337655

Team India Captain: शुभमन गिल ने जीती सीरीज, फिर भी कप्तानी की रेस से बाहर, दिग्गज ने दिए ये दो नाम

Team India Captain in T20I:  टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में आप खिताबी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. जिसके बाद कप्तानी को लेकर चर्चाएं तेज गईं, आखिर कौन इस फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेगा. हाल ही में शुभमन गिल के कप्तानी में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीती लेकिन गिल अभी कैप्टेंसी की रेस में नजर नहीं आ रहे हैं. 

 

Hardik Pandya, Suryakumar Yadav and Shubman Gill

Team India Captaincy: टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में आप खिताबी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. जिसके बाद कप्तानी को लेकर चर्चाएं तेज गईं, आखिर कौन इस फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेगा. हाल ही में शुभमन गिल के कप्तानी में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीती लेकिन गिल अभी कैप्टेंसी की रेस में नजर नहीं आ रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने टी20 में कप्तानी के लिए दो नाम सामने रख दिए हैं. 

हार्दिक पांड्या बनेंगे कप्तान?

सबा करीम ने टी20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी को लेकर कहा, 'हमें पहले ये देखना पड़ेगा कि टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी कौन करेगा. रोहित शर्मा अब रिटायर हो चुके हैं. अब वे टी20 नहीं खेलेंगे. मुझे लगता है कि रोहित के बाद भारत के पास 2 विकल्प हैं. अगर हम देखें तो हार्दिक पांड्या कप्तान बनाए जा सकते हैं. क्योंकि वह वर्ल्ड कप के दौरान टी20 टीम के उपकप्तान भी थे. वह पहले भी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. मुझे लगता है कि दो साल बाद एक और टी20 विश्व कप के लिए तैयारी शुरू हो जानी चाहिए.'

सूर्या भी दावेदार

सबा करीम ने दूसरा नाम सूर्यकुमार यादव का लिया. उन्होंने कहा, 'दूसरे विकल्प सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं. क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज में भारत के लिए कप्तानी की है. भारत ने वहां ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था. साथ ही सूर्या ने अच्छी बल्लेबाजी भी की थी. ऐसे में मुझे लगता है कि वे एक और ऑप्शन हो सकते हैं.'

कैसे हैं दोनों की कप्तानी के आंकड़े? 

हार्दिक और सूर्या के कप्तानी के आंकड़ों पर नजर डालें दो हार्दिक ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 16 टी20 मैचों में कप्तानी की है. हार्दिक की कप्तानी में भारत ने 16 में से 10 टी20 मैच जीते हैं जबकि एक मैच ड्रॉ रहा. बात करें सूर्या की तो उन्होंने अब तक 7 टी20 मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली. इस दौरान भारत ने 5 मैचों में जीत दिलाई है. श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी20 मैच खेलने हैं ऐसे में भारत के लिए टी20 कैप्टन का ऐलान जल्द ही होगा. 

Trending news