भारत साउथ अफ्रीका टेस्ट: कौन करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग? राहुल का नाम लिए बिना बोले पार्थिव- जो रणजी में..
Advertisement
trendingNow12028644

भारत साउथ अफ्रीका टेस्ट: कौन करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग? राहुल का नाम लिए बिना बोले पार्थिव- जो रणजी में..

Wicketkeeper in IND-SA Test: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज मंगलवार यानी 26 दिसंबर से करेगी. सेंचुरियन में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर तमाम तैयारियां हो चुकी हैं. इस बीच पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर अपनी पसंद बताई है. उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) का नाम लिए बिना दूसरे खिलाड़ी को बेहतर बताया.

राहुल नहीं हैं पार्थिव की पसंद

Indian Wicketkeeper for South Africa Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का आगाज मंगलवार यानी 26 दिसंबर से होगा. सेंचुरियन में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां हो चुकी हैं. इस बीच पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर अपनी पसंद बताई है. दिलचस्प है कि उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) का नाम लिए बिना दूसरे खिलाड़ी को बेहतर बताया.

रोहित-विराट की वापसी

टीम इंडिया के ने टी20 और वनडे सीरीज में दम दिखाया और अब बारी है टेस्ट फॉर्मेट की. इस सीरीज से रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम में वापसी करेंगे जो वनडे विश्व कप के बाद से ब्रेक पर हैं. उनके अलावा धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह भी मैदान पर उतरेंगे. भारत ने अभी तक साउथ अफ्रीका को उसके घर पर किसी भी टेस्ट सीरीज में हराया नहीं है, ऐसे में रोहित शर्मा इतिहास रचने के इरादे से उतरेंगे.

सीरीज में कौन होगा विकेटकीपर?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा, ये सवाल यूं तो नहीं बनता है क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) ही पहली पसंद हैं. इससे पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने जो इशारा किया है, वो भी केएल राहुल के ही पक्ष में दिख रहा है लेकिन पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने केएस भरत को अपनी पसंद बताया है. हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया.

पार्थिव पटेल ने किया इशारा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विकेटकीपिंग कर चुके पार्थिव पटेल ने टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर अपनी पसंद बताई. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, 'भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में विकेटकीपर उसे होना चाहिए, जो लगातार रणजी ट्रॉफी या फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये जिम्मेदारी निभा रहा हो.' पार्थिव ने बिना किसी का नाम लिए इशारा किया कि वह केएल राहुल के बजाय केएस भरत (KS Bharat) को टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर देखना चाहते हैं. केएस भरत रणजी क्रिकेट में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग कर चुके हैं.

Trending news