T20 WC: चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का, श्रीलंका पर परफेक्ट-10 जीत
Advertisement

T20 WC: चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का, श्रीलंका पर परफेक्ट-10 जीत

Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं. इसी के साथ ये टीम ग्रुप-ए में टॉप पर है जबकि श्रीलंका तीन में से दो मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है. आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा.

aus vs sl (twitter)

AUS vs SL, Women's T20 World Cup : ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है. गत चैंपियन इस टीम ने ग्रुप-ए के अपने मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया की यह टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है जबकि श्रीलंका को पहली हार झेलनी पड़ी. 

बेथ मूनी और हीली ने जड़े अर्धशतक

बेथ मूनी और एलिसा हीली के नाबाद अर्धशतकों की मदद से गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया. इस जीत के साथ उसने महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में लगभग प्रवेश कर लिया. मीडियम पेसर मेगान शट ने 24 रन देकर चार विकेट लिए जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को आठ विकेट पर 112 रन पर रोक दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 15.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. 

ग्रुप में टॉपर बना ऑस्ट्रेलिया

एलिसा हीली और मूनी ने 113 रन की नाबाद साझेदारी की. एलिसा ने 43 गेंदों पर 54 रनों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, मूनी 53 गेंद में सात चौकों की मदद से 56 रन बनाकर नाबाद लौटीं. अब ऑस्ट्रेलिया तीनों मैच जीतकर ग्रुप-ए में शीर्ष पर है जबकि श्रीलंका तीन में से दो मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है. आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा जबकि श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड से खेलेगी.

बड़ा स्कोर नहीं बना सकी श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका के लिए हर्षिता समरविक्रमा (34) और कप्तान चामरी अटापट्टू (16) ने 29 गेंद में 30 रन की साझेदारी की. समरविक्रमा ने 40 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में तीन चौके लगाए. उन्होंने विश्मी गुणरत्ने (24) के साथ 39 रन जोड़े. एलिसा हीली ने समरविक्रमा को ग्रेस हैरिस की गेंद पर स्टम्प आउट किया. इसके बाद श्रीलंका के विकेट लगातार गिरते रहे और टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. मेगन ने 4 विकेट लिए जबकि ग्रेस हैरिस को 2 विकेट मिले. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news