World Cup: 'हम ट्रॉफी के साथ भारत से वापस आएंगे', वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान की घुड़की
Advertisement
trendingNow11888651

World Cup: 'हम ट्रॉफी के साथ भारत से वापस आएंगे', वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान की घुड़की

Babar Azam News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अधिकतर क्रिकेटर भारत में इससे पहले नहीं खेले हैं, लेकिन कप्तान बाबर आजम ने मंगलवार को भरोसा जताते हुए कहा कि उनकी टीम ने 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी की है. पाकिस्तानी टीम के वीजा को सोमवार रात मंजूरी मिल गई. 

World Cup: 'हम ट्रॉफी के साथ भारत से वापस आएंगे', वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान की घुड़की

World Cup 2023 News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अधिकतर क्रिकेटर भारत में इससे पहले नहीं खेले हैं, लेकिन कप्तान बाबर आजम ने मंगलवार को भरोसा जताते हुए कहा कि उनकी टीम ने 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी की है. पाकिस्तानी टीम के वीजा को सोमवार रात मंजूरी मिल गई और टीम बुधवार यानी कल 27 सितंबर को दुबई होते हुए हैदराबाद पहुंचेगी. इससे पहले सिर्फ मोहम्मद नवाज और आगा सलमान ही भारत में खेले हैं. बाबर आजम चोट के कारण 2016 में टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आ पाए थे.

'हम ट्रॉफी के साथ भारत से वापस आएंगे'

बाबर आजम ने कहा, ‘हम इससे पहले भारत में नहीं खेले हैं, हम अधिक दबाव नहीं ले रहे. हमने अपनी तैयारी की है और हमने सुना है कि परिस्थितियां अन्य एशियाई देशों जैसी ही होंगी. इस बार कप्तान के रूप में यात्रा करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है, उम्मीद करता हूं कि इस बार हम ट्रॉफी के साथ वापस आएंगे.’ दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शामिल बाबर आजम से आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में काफी रन बनाने की उम्मीद है. पाकिस्तानी कप्तान भी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ होने वाले बड़े मुकाबले को लेकर उत्सुक हैं.

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान ने दे दी धमकी

बाबर आजम ने कहा, ‘मैं अहमदाबाद में खेलने को लेकर रोमांचित हूं, क्योंकि स्टेडियम खचाखच भरा होगा. मैं अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा. मैं अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों को लेकर चिंतित नहीं हूं, मैं सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं जो भी करूं उससे टीम को नतीजों में मदद मिले. जब भी कोई दौरा होने वाला होता है तो मैं उसकी योजना बनाने में कुछ समय लगाता हूं. मैं विरोधी टीम को देखते हुए तैयारी करता हूं. मैं अपने लिए लक्ष्य तय करने का प्रयास करता हूं और मैदान पर अपना शत प्रतिशत देता हूं.’

पाकिस्तानी टीम में समस्याएं

पाकिस्तान को एशिया कप 2023 जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टीम इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से खाली हाथ लौटी जिसे भारत ने जीता. टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह भी इस टूर्नामेंट में चोटिल होकर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं, जबकि टीम के गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में समस्याएं हैं. बाबर आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों का समर्थन करने की जरूरत पर जोर दिया, जिसमें फखर जमां और शादाब खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जो एशिया कप में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे.

Trending news