World Test Championship: मैदान में उतरते ही MS Dhoni का रिकॉर्ड तोड़ देंगे Virat Kohli, हासिल करेंगे ये बड़ा मुकाम

WTC Final: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में उतरते ही धोनी को पीछे छोड़ देंगे. विराट सर्वाधिक टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई करने वाले कप्तान बन जाएंगे.

World Test Championship: मैदान में उतरते ही MS Dhoni का रिकॉर्ड तोड़ देंगे Virat Kohli, हासिल करेंगे ये बड़ा मुकाम
(FILE PHOTO)

साउथेम्प्टन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मैच आज से साउथेम्प्टन के रोज बॉउल मैदान पर खेला जाएगा. कोहली की सेना इस मैच में इंग्लैंड में अपने पुराने अनुभव के साथ उतरेगी.

इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही विराट कोहली (Virat Kohli) एक बड़ा कारनामा कर देंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उतरते ही सर्वाधिक टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई करने वाले कप्तान बन जाएंगे.

धोनी को पछाड़ देंगे कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक 60 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया है और वह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बराबरी पर हैं. इंग्लैंड में हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में उतरते ही भारत की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड कोहली के नाम पर दर्ज हो जाएगा.

कोहली (Virat Kohli) इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर देते लेकिन वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे. इन मैचों में अजिंक्य रहाणे ने टीम की अगुवाई की थी.

पहली बार 2014 में टेस्ट टीम की कमान संभालने वाले कोहली अब तक जिन 60 मैचों में कप्तान रहे हैं उनमें से 36 में भारत ने जीत दर्ज की है जो भारतीय रिकॉर्ड है. धोनी 60 मैचों में 27 जीत के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (IND vs NZ WTC Final)

दिनांक - 18 जून, 2021

समय - समय 3:30 बजे

स्थान - द रोज बाउल, साउथहैंपटन

इंग्लिश में यहां देखें - स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 HD

हिंदी में यहां देखें  - स्टार स्पोर्ट्स 1 Hindi, स्टार स्पोर्ट्स 1 Hindi HD 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.