Team India: हो गया कन्फर्म... WTC फाइनल में नंबर-5 पर टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये दिग्गज!
Advertisement

Team India: हो गया कन्फर्म... WTC फाइनल में नंबर-5 पर टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये दिग्गज!

Indian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final-2023) के लिए भारतीय खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं और कड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 लगभग तय हो चुकी है. देखना दिलचस्प होगा कि नंबर-5 पर कौन सा खिलाड़ी उतरेगा. 

Team India: हो गया कन्फर्म... WTC फाइनल में नंबर-5 पर टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये दिग्गज!

India vs Australia, Playing 11: भारतीय टीम को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (ICC WTC Final-2023) खेलना है. लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर होने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी कड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 लगभग तय हो चुकी है. 

10 साल बाद ICC ट्रॉफी जीतने पर नजरें

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस अहम मैच के लिए टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. करोड़ों भारतीय फैंस को रोहित से बड़ी उम्मीदें हैं. रोहित कोशिश करेंगे कि वह अपने नेतृत्व में टीम इंडिया को 10 साल बाद पहली आईसीसी ट्रॉफी दिला दें. पिछली बार भी भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन दो साल पहले हुए उस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया ने 2013 में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी के तौर पर आखिरी बार आईसीसी खिताब जीता था. 

कौन करेगा नंबर-5 पर बल्लेबाजी?

इस बीच बहुत से फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में कौन टीम इंडिया के लिए नंंबर-5 पर बल्लेबाजी करेगा. बता दें कि अनुभवी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस स्पॉट के लिए सबसे उपयुक्त हैं. वह करीब डेढ़ साल बाद टीम इंडिया में लौटे हैं. रहाणे और रवींद्र जडेजा टीम के मिडिल-ऑर्डर को मजबूत करेंगे. रहाणे दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और जडेजा लेफ्ट हैंडर. ऐसे में मिडिल ऑर्डर में इन्हीं दोनों बल्लेबाजों पर दारोमदार रहेगा. अगर जडेजा को नंबर-6 पर उतारा गया तो रहाणे ही नंबर-5 पर खेलेंगे.

रहाणे के पास है काफी अनुभव

घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले रहाणे के पास टेस्ट फॉर्मेट का अच्छा खासा अनुभव है. वह अभी तक 82 टेस्ट मैच खेले हैं और 12 शतकों की मदद से उन्होंने 4931 रन बनाए हैं. रहाणे ने टेस्ट में 25 अर्धशतक भी लगाए हैं. हालांकि उनके करियर पर अब तलवार लटक रही है, अगर वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में फ्लॉप रहे तो उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता है.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Trending news