WTC Prize Money: टेस्ट चैंपियन ही नहीं, रनर अप को भी मिलेंगे करोड़ों रुपये! पाकिस्तान ऐसे होगा मालामाल
Advertisement
trendingNow11728528

WTC Prize Money: टेस्ट चैंपियन ही नहीं, रनर अप को भी मिलेंगे करोड़ों रुपये! पाकिस्तान ऐसे होगा मालामाल

WTC Prize Money: लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेला जा रहा है. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम को तो करोड़ों रुपये मिलने ही हैं, हारने वाले की भी झोली में काफी पैसा आएगा.

WTC Prize Money: टेस्ट चैंपियन ही नहीं, रनर अप को भी मिलेंगे करोड़ों रुपये! पाकिस्तान ऐसे होगा मालामाल

World Test Championship, ICC Prize Money: भारतीय टीम फिलहाल लंदन के द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेल रही है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा जबकि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पेसर पैट कमिंस संभाल रहे हैं. आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में रहने वाली 9 टीमों के लिए प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया में बंटेंगे 19.5 करोड़ रुपये

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. जो भी टीम जीतेगी, पहली बार टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी. भारत फिलहाल रैंकिंग में टॉप पर है जिसके 121 रेटिंग अंक हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों के बीच करीब 19.5 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को करीब 13 करोड़ जबकि रनर अप को लगभग 6.5 करोड़ रुपये बतौर इनाम दिए जाएंगे.

टीमों पर होगी करोड़ों की बरसात

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से गत मई में ही 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए प्राइज मनी की घोषणा कर दी गई थी. इसके लिए कुल 31 करोड़ से ज्यादा की राशि (3.8 मिलियन डॉलर) मंजूर की गई है. इस बड़ी रकम को 9 टीमों के बीच बांटा जाएगा. विजेता और रनर अप के अलावा तीसरे नंबर की टीम यानी इंग्लैंड को करीब 3.7 करोड़ रुपये (450,000 डॉलर) मिलेंगे. चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका को 2.89 करोड़ रुपये (350000 डॉलर) और पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड को 1.65 करोड़ रुपये (200000 डॉलर) मिलेंगे.

पाकिस्तान भी होगा मालामाल

अब बात करतें हैं नंबर-6 से 9 रैंकिंग पर रहने वाली टीमों को क्या कुछ मिलेगा. तो उन्हें भी निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. नंबर 6 पर फिलहाल पाकिस्तान है जिसे 1 लाख डॉलर (करीब 82.4 लाख रुपये) दिए जाएंगे. नंबर 7 पर श्रीलंका, नंबर-8 पर वेस्टइंडीज और नंबर 9 पर बांग्लादेश की टीमों को भी इतनी ही इनामी राशि आईसीसी की ओर से दी जाएगी. बता दें कि आईसीसी ने टूर्नामेंट की प्राइज मनी में कोई बदलाव नहीं किया है. पिछली बार भी इतना ही इनाम आईसीसी की ओर से दिया गया था. तब भारत को फाइनल में न्यूजीलैंड ने हराया था.

Trending news