Nitish Rana: 'यकीन मानो, यह शाम भी गुजर जाएगी'; भारतीय क्रिकेटर के अचानक इस पोस्ट से मचा तहलका
Advertisement
trendingNow11989637

Nitish Rana: 'यकीन मानो, यह शाम भी गुजर जाएगी'; भारतीय क्रिकेटर के अचानक इस पोस्ट से मचा तहलका

India tour of South Africa: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी 10 दिसंबर से दौरे किए शुरुआत करने वाली है. इसके लिए तीनों फॉर्मेट की टीमों का ऐलान हो चुका है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का स्क्वॉड में चयन न होने पर दर्द छलका है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया है.

Nitish Rana: 'यकीन मानो, यह शाम भी गुजर जाएगी'; भारतीय क्रिकेटर के अचानक इस पोस्ट से मचा तहलका

Nitish Rana Social Media Post: भारतीय टीम 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका दौरे पर रहेगी. 3 मैचों की टी20 सीरीज के साथ भारतीय टीम इस दौरे की शुरुआत करेगी. इस फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव टीम की कप्तानी करते नजर आने वाले हैं. इसके बाद 17 दिसंबर से तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी. इस फॉर्मेट में केएल राहुल कप्तान की भूमिका में होंगे. वहीं, 26 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. इस सीरीज में रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे. तीनों फॉर्मेट में से किसी एक स्क्वॉड में भी जगह न मिलने के बाद एक भारतीय खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है.

29 साल के इस खिलाड़ी ने किया पोस्ट

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली सफेद बॉल सीरीज से रेस्ट दिया गया है. इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह सहित अन्य खिलाड़ी शामिल हैं. ऐसे में संजू सैमसन, यशस्वी जयसवाल, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह मिल गई, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 2023 में कप्तानी करने वाले नितीश राणा को किसी भी फॉर्मेट के लिए स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है. 29 साल के इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा, 'यकीन मानो, यह शाम भी गुजर जाएगी.' इसके साथ उन्होंने अपनी दो फोटो भी पोस्ट की हैं.

वनडे और टी20 में कर चुके हैं डेब्यू

बता दें कि नितीश राणा टीम इंडिया के लिए सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों फोर्मट्स में डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन उनका ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. वह सिर्फ 1 ही वनडे मैच भारत के लिए खेल सके हैं, जबकि टी20 फॉर्मेट में अब तक उन्हें 2 ही मैच खेलने का मौका मिला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी मौजूदा टी20 सीरीज में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया था. हाल ही में उनका फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है. पिछले 10 मैचों को देखें तो सिर्फ नाबाद 71 रनों की एक अच्छी पारी देखने को मिली है.

टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा.

टी20 मैचों के लिए भारत का स्क्वॉड: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर.

वनडे के लिए भारत का स्क्वॉड: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर.

Trending news