Denmark Open: भारतीय शटलर ने अपने ही साथी को हराकर किया टूर्नामेंट से बाहर, पूर्व चैंपियन को मिली शिकस्त
Advertisement

Denmark Open: भारतीय शटलर ने अपने ही साथी को हराकर किया टूर्नामेंट से बाहर, पूर्व चैंपियन को मिली शिकस्त

Denmark Open Badminton 2022: दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने ही साथी को हरा दिया. पूर्व चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत भी प्री-क्वार्टर फाइनल में मिली हार के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

Lakshya Sen (Instagram)

Lakshya Sen vs HS Prannoy: भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन ने अपने ही साथी को हराकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. वहीं, पूर्व चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत भी प्री-क्वार्टर फाइनल में मिली हार के चलते इस सुपर-750 टूर्नामेंट से बाहर हो गए. डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने शानदार जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. 

39 मिनट में जीते लक्ष्य

उत्तराखंड के रहने वाले लक्ष्य सेन ने हमवतन एचएस प्रणय को प्री-क्वार्टर फाइनल में मात दी. दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने यह मुकाबला 21-9, 21-18 से जीता, जो कि 39 मिनट तक चला. इस जीत के साथ लक्ष्य का प्रणय पर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड 3-2 हो गया है. 

श्रीकांत हारकर बाहर

ओडेन्से में जारी इस टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत भी हार के साथ बाहर हो गए. श्रीकांत को प्री-क्वार्टरफाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यिऊ से सीधे गेम में हारकर डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट से बाहर हो गए. श्रीकांत को सातवीं वरीयता प्राप्त प्रतिद्वंद्वी से 35 मिनट तक चले मैच में 13-21, 15-21 से हार मिली. वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 में रजत पदक जीतने वाले श्रीकांत ने 2017 में यहां खिताब जीता था. गुरुवार को मैच से पहले उनका यिऊ के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 1-1 से बराबरी पर था.

डबल्स में जीते भारतीय

पुरुष डबल्स में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. इस भारतीय युगल जोड़ी ने राउंड 16 के 36 मिनट तक चले मुकाबले में इंडोनेशिया के मोहम्मद शोहिबुल फिकरी और मौलाना बगास को 21-14 21-16 से पराजित किया जिससे अब क्वार्टरफाइनल में उनका सामना मलेशिया की आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीय जोड़ी से होगा.

गायत्री गोपीचंद भी हारीं

महिला युगल में तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी तथा ईशान भटनागर और तनीषा क्रैस्टो की मिश्रित युगल जोड़ी अपने अपने प्री क्वार्टरफाइनल हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. तृषा और गायत्री को थाईलैंड की जोंगकोलफान किटिथाराकुल की छठी वरीय जोड़ी ने 23-21, 21-13 से मात दी. ईशान और तनीषा को जापान के युता वाटानाबे और अरिसा हिगाशिनो की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 16-21, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news