डेनमार्क में भारतीय शटलरों का कमाल, श्रीकांत, समीर ने हासिल की शानदार जीत
Advertisement
trendingNow11010539

डेनमार्क में भारतीय शटलरों का कमाल, श्रीकांत, समीर ने हासिल की शानदार जीत

डेनमार्क ओपन में भारतीय शटलरों ने कमाल कर दिया है. किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा अपने-अपने मैच जीतकर दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं. 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों मे डेनमार्क ओपन में अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है. लंबे समय से किसी टूर्नामेंट में नहीं जीतने वाले इन खिलाड़ियों ने डेनमार्क ओपन में शानदार शुरुआत करते हुए पहले दौर के मुकाबले जीत लिए हैं. किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा दोनों ही अपने पहले मैच जीतकर दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं. 

  1. डेनमार्क ओपन में भारतीय शटलरों का कमाल
  2. श्रीकांत, समीर ने जीते अपने मैच
  3. अगले राउंड में मारी धांसू एंट्री 

भारतीय शटलरों का कमाल  

पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत और भारत के ही समीर वर्मा ने डेनमार्क ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स वर्ग में जीत के साथ शुरुआत की. श्रीकांत ने 2017 में यहां खिताब जीता था. उन्होंने भारत के ही बी साई प्रणीत को 30 मिनट में 21-14, 21-11 से हराया. वहीं 28वीं रैंकिंग वाले समीर ने थाईलैंड के 21वीं रैंकिंग वाले कुन्लावुट विदितसर्न को 21-17, 21-14 से मात दी.

नंबर एक खिलाड़ी से होगा अगला मैच

दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केंतो मोमोता से हो सकता है. वहीं समीर डेनमार्क के तीसरी वरीयता प्राप्त एंडर्स एंटोंसेन से खेल सकते हैं. पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी को मलेशिया के गो जे फेइ और नूर इजुद्दीन ने 21-18, 21-11 से हराया.

सिंधु से भी उम्मीदें

दो बार की ओलंपिक चैंपियन और पूर्व विश्व विजेता भारत की पीवी सिंधु भी इस टूर्नामेंट के जरिए वापसी करेंगी. सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के बाद से ही एक लंबा ब्रेक लिया था और वो इस टूर्नामेंट के जरिए ही वापसी कर रही हैं. सिंधु ब्रेक के बाद लौट रही हैं, ऐसे में उनकी नजरें जीत हासिल करने पर होंगी. 

Trending news