दुख के समय मैत्री मैच के लिए एकजुट हुई इंग्लैंड और फ्रांस की टीमें
Advertisement
trendingNow1275980

दुख के समय मैत्री मैच के लिए एकजुट हुई इंग्लैंड और फ्रांस की टीमें

पेरिस आतंकी हमले के चार दिन बाद दुख की घड़ी में इंग्लैंड और फ्रांस की टीमें एकजुट हैं और कल दोनों टीमों के बीच वेंबले स्टेडियम में होने वाले मैत्री फुटबॉल मैच के दौरान इनकी 92 साल की फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता में नया अध्याय लिखा जाएगा।

लंदन : पेरिस आतंकी हमले के चार दिन बाद दुख की घड़ी में इंग्लैंड और फ्रांस की टीमें एकजुट हैं और कल दोनों टीमों के बीच वेंबले स्टेडियम में होने वाले मैत्री फुटबॉल मैच के दौरान इनकी 92 साल की फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता में नया अध्याय लिखा जाएगा।

शुक्रवार को हुए इन हमलों का फुटबॉल पर काफी करीबी असर दिखा क्योंकि तीन आत्मघाती हमलावरों ने उस स्टेडियम डि फ्रांस के बाहर खुद को उड़ा दिया जहां फ्रांस और जर्मनी की टीमें खेल रही थी। आतंकी हमले में मारे गए 129 लोगों में फ्रांस के मिडफील्डर लासाना दियारा का चचेरा भाई भी शामिल था जबकि टीम के उनके साथी एंटोइने ग्रीजमैन की बहन हमले में बाल बाल बची।

लेकिन फ्रांस फुटबॉल महासंघ (एफएफएफ) ने कहा है कि मंगलवार को होने वाला यह मुकाबला होगा और अब इसे इस त्रासदी के खिलाफ एकजुट होने के मौके के तौर पर देखा जा रहा है। इंग्लैंड के मैनेजर राय हाजसन ने कहा, यह मैच गंभीर मौका होगा लेकिन एक ऐसा मौका भी होगा जो यह दर्शाएगा कि फुटबाल जगत ऐसी नृशंसता के खिलाफ एकजुट है।

हाजसन ने कहा, मुझे यकीन है कि इंग्लैंड की टीम और हमारे प्रशंसक अपनी भूमिका निभाएंगे और मंगलवार शाम को फ्रांस के हमारे मित्रों के साथ एकजुटता दिखाएंगे और मुश्किल के समय में दोनों टीमों का समर्थन करेंगे। इंग्लैंड फुटबाल संघ को इस मैच के लिए 70000 दर्शकों से अधिक के पहुंचने की उम्मीद है जिसमें 1400 फ्रांसीसी समर्थन भी हो सकते हैं।

इस बीच दोनों टीमों के खिलाफ बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेंगे और मैच से पहले एक मिनट का मौन भी रखा जाएगा। फ्रांस की टीम और कोचिंग स्टाफ के सोमवार सुबह लंदन पहुंचने की उम्मीद है। कथित तौर पर शुक्रवार की घटना के बाद कुछ खिलाड़ी इतनी जल्दी खेलने को लेकर हिचक रहे थे लेकिन सभी 23 खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचेंगे।

 

Trending news